बिजली आपूर्ति बाधित, शहरवासी रहे परेशान, कहीं बार-बार ट्रिपिंग तो कहीं पूरे दिन नहीं मिली बिजली

Dharmendra gaur

Publish: Jun, 14 2018 12:03:07 PM (IST)

Nagaur, Rajasthan, India
बिजली आपूर्ति बाधित, शहरवासी रहे परेशान, कहीं बार-बार ट्रिपिंग तो कहीं पूरे दिन नहीं मिली बिजली

अधिकारियों ने बंद किए मोबाइल, लैण्डलाइन फोन पर नहीं मिला रेस्पॉन्स

नागौर. जिला मुख्यालय पर पिछले काफी दिनों से बिजली आपूर्ति व्यवस्था पूरी तरह चरमराई हुई है। गर्मी के मौसम में शहरवासियों का जीना मुहाल हो रहा है। बुधवार को शहर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में स्थिति और ज्यादा बिगड़ गई। शहर के कई मोहल्लों में पूरे दिन बिजली गुल रही, वहीं जिन क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति दी गई, वहां भी बार-बार ट्रिपिंग होने से शहरवासी परेशान रहे। शहर के बी रोड से महेन्द्र आचार्य ने बताया कि क्षेत्र में बुधवार को दिनभर बिजली नहीं आई। डेह रोड स्थित शिव कॉलोनी से एक राजनीतिक पार्टी की महिला पदाधिकारी ने बताया कि कॉलोनी में सुबह से लाइट नहीं आई। डिस्कॉम के शिकायत नम्बर पर फोन किया, लेकिन कर्मचारियों ने कोई जवाब देने की बजाए रिसीवर ही साइड में रख दिया। चिण्डकावाड़ी से दुर्गाशंकर बजाज ने बताया कि हाई वॉल्टेज आने से मोहल्ले के 10-12 मकानों में बिजली के उपकरण जल गए, जिससे लोगों को हजारों रुपए का नुकसान हो गया।
उद्यमियों ने कलक्टर को बताई समस्या
शहर के बीकानेर रोड स्थित न्यू रीको क्षेत्र में बिजली की सुचारू सप्लाई नहीं होने तथा सप्लाई के दौरान बार-बार ट्रिपिंग होने से परेशान उद्यमियों ने जिल कलक्टर कुमारपाल गौतम व डिस्कॉम एसई जेआर छाबा को ज्ञापन सौंपा। उद्यमी हीरालाल भाटी, गोविन्द बजाज, हनुमान प्रसाद ओझा, महिपाल फरड़ौदा, हरकाराम, सुनील सारस्वत, नितीन अग्रवाल आदि ने ज्ञापन में बताया कि बार-बार ट्रिपिंग से मशीनों में शॉर्ट सर्किट होकर मोटरें जल जाती हैं, जिससे उन्हें बड़ा नुकसान सहना पड़ता है। इसके कारण उनका उत्पादन कार्य भी प्रभावित हो रहा है। उद्यमियों ने कलक्टर को बताया कि रीको के लिए अलग से जीएसएस बना हुआ है, लेकिन अधिकारियों ने उससे ग्रामीण क्षेत्रों में भी सप्लाई जोड़ दी।

बड़ली जीएसएस स्थित 3150 केवीए का पॉवर ट्रांसफार्मर जल गया, जिससे शहर में बिजली आपूर्ति बाधित रही। फिलहाल सम्बन्धित क्षेत्रों का लोड दूसरे जीएसएस पर लेकर अस्थाई व्यवस्था की है, गुरुवार को ट्रांसफार्मर बदला जाएगा।
जस्साराम छाबा, अधीक्षण अभियंता, डिस्कॉम, नागौर वृत्त

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned