भूमि आवंटन संबंधी प्रकरणों का जल्द करें निपटारा - कलक्टर

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उपखण्ड स्तरीय अधिकारियों को दिए निर्देश
उपखण्ड स्तर पर बैठक आयोजित कर पेडिंग कार्यो का करें निस्तारण

By: shyam choudhary

Published: 16 Jun 2021, 12:25 PM IST

नागौर. कलक्ट्रेट परिसर स्थित भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में मंगलवार को जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी की अध्यक्षता में जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारियों, बीसीएमओ, नगर निकायों के अधिकारियों व विभिन्न पंचायत समितियों के विकास अधिकारियों तथा आईसीडीएस अधिकारियों की बैठक हुई, जिसमें कलक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संवाद कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।
वीसी के दौरान कलक्टर ने मुयमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना से निजी अस्पतालों के संबद्धता संबंधी प्रकरणों का एक सप्ताह में निस्तारण करने, स्पोट्र्स सेंटर, कॉलेज एवं अन्य चिकित्सा संस्थाओं की स्थापना के लिए एसडीओ व तहसीलदार को भूमि आवंटन व सपर्क सडक़, बिजली एवं पेयजल आपूर्ति व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए।

डॉ. सोनी ने सीडीपीओ को निर्देश देते हुए कहा कि ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ योजना के अंतर्गत उपखण्ड स्तरीय प्रगति की समीक्षा करने के लिए समयवार बैठक का आयोजन करते हुए लिंगानुपात सुधारने के लिए विस्तृत अध्ययन कर नकारात्मक बिन्दु चिह्नित करें और उसी अनुसार समग्र योजना बनाकर कार्य करें। उन्होंने इन्दिरा महिला शक्ति-उद्यम प्रोत्साहन योजना की प्रभावी मॉनिटरिंग कर प्रगति बढ़ाने के भी निर्देश दिए।
कलक्टर ने ब्लॉक मुय चिकित्सा अधिकारियों द्वारा कोरोना प्रबंधन के लिए किए गए प्रयासों की सराहना करते हुए इसे लगातार बनाए रखने तथा मौसमी बीमारियों एवं अन्य नॉन-कोविड गंभीर बीमारियों के इलाज की व्यवस्था पर फोकस करने के निर्देश दिए।

शहरों में सफाई व्यवस्था पर ध्यान देने के निर्देश
कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त व पालिका के समस्त ईओ को शहरी वार्डों में सफाई व्यवस्था को लेकर समय-समय पर बैठक आयोजित कर नालों की सफाई, शहर की कच्ची बस्तियों व भवनों की जर्जर दीवारों, खाली पड़े सरकारी भवन तथा शहर की रिसोर्स मैपिंग सहित मानसून को लेकर पौधरोपण का कार्य प्राथमिकता से करवाने के निर्देश दिए।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned