script

देहदान के साथ गोशाला के लिए की 5 बीघा भूमिदान

locationनागौरPublished: Jul 05, 2022 11:00:10 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

ढावा में संत समागम के साथ गोशाला का भव्य लोकार्पण

पहले पिता ने किया देहदान और बेटे ने गोशाला के लिए की भूमिदान

कुचेरा. ढावा में गोशाला का फीता काटकर लोकार्पण करते संत व अतिथि।

कुचेरा (nagaur). दान करने वाले भामाशाहों को इस लोक में दुनियां याद करती है और परलोक में उनके शुभकर्मो का कई गुणा फायदा मिलता है। दान के बल पर व्यक्ति लोक और परलोक दोनों को सुधार लेता है। यह विचार क्षेत्र के ढावा गांव में संत समागम के बीच गौ शाला लोकार्पण पर संतों ने व्यक्त किए। क्षेत्र के ढावा में नवनिर्मित गौ शाला का शुभारंभ मंगलवार शाम को समारोहपूर्वक हुआ।
एडवोकेट नेमाराम भाकर ने बताया कि संत रामेश्वरदास महाराज गौ शाला का लोकार्पण महामंडलेश्वर स्वामी रामेश्वरदास महाराज ने फीता काटकर किया । इस अवसर पर गौ शाला संरक्षक संत करणाराम महाराज ने बताया कि एडवोकेट नेमाराम भाकर के पिता पाबूराम भाकर ने अपने कृषि फार्म से 5 बीघा जमीन गौशाला के लिए दान की थी, जिस पर गौशाला का निर्माण कार्य प्रगति पर था। आज यह गौशाला सार्वजनिक कर दी गई है। इसका लाभ ढावा सहित आसपास के गांवों को मिलेगा।
संतों का किया बधावणा
गौ शाला के लोकार्पण अवसर पर संतों का गाजे बाजे के साथ बधावणा किया गया। इस अवसर पर एडवोकेट नेमाराम भाकर ने 11 लाख रुपए इस गौशाला में गायों के लिए दान किए। कार्यक्रम के उद्घोषक आरके जांगिड़ संखवास ने बताया कि क्षेत्र में आवारा गोवंश के लिए बहुत ही अच्छा स्थान मिला है। इस मौके पर रामदेव खुड़खुड़िया देशवाल, छोटूराम लामरोड़ खजवाना, चेनाराम, नंदकिशोर, राजूराम, दत्ताणी गौशाला अध्यक्ष रणवीर सिंह, छापरी गौ शाला अध्यक्ष मदन राम, जाट समाज छिलरा अध्यक्ष रूघाराम, सीताराम मुंडेल, मनोहर दास, रामचंद्र भाकर, महेंद्र, श्रीपाल, दधवाड़ा पूर्व वार्डपंच हीराराम, भंवरू राम भाकर सहित संत महात्मा व ग्रामीणों ने गौ सेवा पर अपने विचार व्यक्त किए।
परमार्थ के लिए किया था देह दान
ग्राम ढावा के भामाशाह परिवार के एडवोकेट नेमाराम भाकर के पिता पाबूराम भाकर का सात महीने पहले निधन होने पर उनके शरीर का देहदान जोधपुर के राजकीय चिकित्सालय में किया गया था। यह क्षेत्र का पहला अनुकरणीय कार्य था। उसके बाद गोशाला के लिए 5 बीघा भूमि दान कर मिशाल पेश की।

ट्रेंडिंग वीडियो