scriptDouble examination of little children amidst the temperature reaching | 43 पार पहुंचते तापमान के बीच नन्हे बच्चों की दोहरी परीक्षा | Patrika News

43 पार पहुंचते तापमान के बीच नन्हे बच्चों की दोहरी परीक्षा

- झुलसा देने वाली धूप से बचने की जुगत में लगे रहते हैं स्कूली बच्चे

-लगातार बढता तापमान व तपती दोपहरी में 8 वीं व 5 वीं बोर्ड परीक्षा का समय होने से अभिभावकों की चिंता बढ़ी

कुचेरा (nagaur). शहर सहित आस पास के क्षेत्र में लगातार बढ रहा तापमान जनजीवन को प्रभावित कर रहा है। अप्रेल के दूसरे सप्ताह में ही क्षेत्र में पारा 43 डिग्री सेल्सियस पार कर गया है। जिससे दोपहर के समय झुलसाने वाली गर्मी पड़ने लगी है।

नागौर

Published: April 11, 2022 06:35:40 pm

बढते तापमान व झुलसाने वाली गर्मी के चलते दोपहर के समय सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहने लगा है। लोग घर, दुकान व प्रतिष्ठान से बाहर निकलने से कतराते हैं। तपती दुपहरी में स्कूल से छुटटी होरे पर मासूम बच्चे कपङा, दुपटटा, चुन्नी, स्टॉल आदि ओढकर गर्मी से बचने की जुगत रह रहे हैं।
43 पार पहुंचते तापमान के बीच नन्हे बच्चों की दोहरी परीक्षा
कुचेरा. आ तू भी ओढ ले, धूप नहीं लगेगी.....बिचपुङी में एनएच 89 के पास झुलसा देने वाली धूप से बचाव के लिए एक ही स्टॉल की छांव में चलते स्कूली बच्चे।
बच्चों व अभिभावकों के लिए चिंता का कारण बना परीक्षा का समयबढते तापमान व गर्मी के बावजूद पांचवीं और आठवीं बोर्ड का समय दोपहर दो बजे से रहने से बच्चों व अभिभावकों को चिंता सताने लगी है। अभिभावकों का कहना है कि गर्मी के हालात झुलसा देने वाले बन रहे हैं। दोपहर के समय तो घर से निकलना भी दुभर हो रहा है। लेकिन 8 वीं और 5 वीं बोर्ड परीक्षा का समय दोपहर 2 बजे से रखा गया है। कई स्कूलों के परीक्षा केन्द्र भी 2 से 5 किमी तक दूर है। ऐसे में दोपहर के समय बोर्ड परीक्षार्थियों को तपती दुपहरी में दुपहिया व छोटे वाहनों से परीक्षा केन्द्र पहुंचाने व वापस लाने के लिए अभिभावकों को परेशान होना पड़ रहा है। तपती दुपहरी में परीक्षार्थियों के लिए तापघात का खतरा बढ़ गया है।
खेजड़ी से गिरने पर किसान की मौत
कुचेरा. क्षेत्र के बच्छवारी गांव में सोमवार को खेजड़ी से गिरने पर एक किसान की मौत हो गई। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द किया। बच्छवारी सरपंच रामसिंवरी पाण्डर ने बताया कि बच्छवारी निवासी जस्साराम ( 50) पुत्र रामदीन जाट खेजड़ी छंगाई कर रहा था। सोमवार दोपहर में खेजड़़ी से गिरने पर उसकी मौत हो गई। कुचेरा थाना पुलिस के हैड कांस्टेबल जगदीश राम पंवार ने बताया कि जस्साराम को बेहोशी की हालत में शहर के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया। वहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। परिजनों की रिपोर्ट पर मृग दर्ज कर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.