scriptकार्यभार ग्रहण के बाद कलक्टर जितेन्द्र सोनी पहुंचे जेएलएन अस्पताल, जानिए, क्या कहा | Dr Jitendra Kumar Soni took charge as a Nagaur District Collector | Patrika News

कार्यभार ग्रहण के बाद कलक्टर जितेन्द्र सोनी पहुंचे जेएलएन अस्पताल, जानिए, क्या कहा

locationनागौरPublished: Jul 06, 2020 10:47:15 pm

Submitted by:

shyam choudhary

पहले दिन किया राजकीय जेएलएन अस्पताल व स्टेडियम का निरीक्षण, कोरोना जांच की मोले क्यूलर आरटी-पीसीआर लैब का अवलोकन

Dr Jitendra Kumar Soni took charge as a Nagaur District Collector

Dr Jitendra Kumar Soni took charge as a Nagaur District Collector

नागौर. नागौर के नवनियुक्त जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने सोमवार सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर कार्यभार ग्रहण किया। निवर्तमान जिला कलक्टर दिनेष कुमार यादव ने उन्हें कार्यभार सौंपा और पुष्प गुच्छ भेंटकर शुभकामनाएं दीं। अतिरिक्त जिला कलक्टर मनोज कुमार शर्मा तथा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी ने नवनियुक्त जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी को कार्यग्रहण करने पर पुष्प गुच्छ भेंटकर शुभकामनाएं दी। इसके बाद जिला कलक्टर डॉ. सोनी ने दोपहर बारह बजे मुख्यमंत्री की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भाग लिया।
जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी कार्यभार करने के बाद पहले दिन ही सोमवार शाम को चार बजे बाद राजकीय जेएलएन अस्पताल का निरीक्षण करने पहुंचे। यहां उन्होंने अस्पताल में विकसित की गई कोविड डेडिकेटेड विंग की व्यवस्थाओं के बारे में नोडल अधिकारी डॉ. राजेन्द्र बेड़ा से जानकारी ली। जिला कलक्टर ने अस्पताल में चल रहे निर्माण कार्य, दवा वितरण केन्द्र, ओपीडी यूनिट, वॉशिंग यूनिट का अवलोकन करने के साथ-साथ सफाई व्यवस्थाओं को देखा और प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. शंकरलाल से आवश्यक जानकारियां ली और आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। डॉ. सोनी ने अस्पताल में विकसित की गई हरियाली का भी अवलोकन किया। उन्होंने डॉ. आरके सुथार से एमसीएच विंग की व्यवस्थाओं को लेकर रिपोर्ट ली।
जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी ने कोविड-19 मैनेजमेंट के तहत जिला स्तर पर राजकीय जेएलएन अस्पताल में विकसित की गई मोले-क्यूलर आरटी पीसीआर लैब को भी देखा और पैथोलॉजिस्ट डॉ. सुनीता सिंह व माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट व नोडल अधिकारी सुनील भार्गव से इसके संचालन से जुड़ी प्रक्रिया के बारे में जानकारी ली। माइक्रोबॉयोलॉजिस्ट भार्गव ने जिला कलक्टर को बताया कि मोले-क्यूलर आरटी-पीसीआर लैब में कोरोना की सैम्पल जांच का काम मंगलवार से शुरू हो जाएगा। इस लैब को वर्तमान स्टॉफ संख्या को देखते हुए एक पारी में संचालित किया जाएगा। इस हिसाब से प्रतिदिन 90 सैम्पल की जांच की जा सकती है।
राजकीय जेएलएन अस्पताल के निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर डॉ. जितेन्द्र कुमार सोनी के साथ जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जवाहर चौधरी व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुकुमार कश्यप भी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो