scriptबस स्टैण्ड पर पेयजल समस्या | Drinking water problem at bus stand | Patrika News

बस स्टैण्ड पर पेयजल समस्या

locationनागौरPublished: Nov 25, 2018 12:16:18 am

Submitted by:

Pratap Singh Soni

https://www.patrika.com/nagaur-news/

Solutions do not cause water problem in villages

Solutions do not cause water problem in villages

बस स्टैण्ड पर एक दशक से यात्रियों के लिए पीने के पानी की कोई व्यवस्था नहीं है। इससे यात्रियों और राहगीरों को पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। भामाशाओं की ओर से करीब 30 साल तक मटकों का ठंडा पानी पिलाने की व्यवस्था की गई थी, लेकिन एक दशक से बस स्टैण्ड न तो पानी की व्यवस्था है और न ही यात्रियों के बैठने की। हालांकि पास में बने जलदाय विभाग के कुएं पर यात्रियों के लिए 20 साल पहले एक टंकी का निर्माण करवाया गया था, लेकिन टंकी की सार-संभाल नहीं होने से जर्जर हो गई। जिससे पानी टपकता रहता है। वहीं विभाग के कर्मचारी सफाई की और ध्यान नहीं देने से टंकी के भीतर एवं बाहर चारों और गंदगी का आलम है। पानी पीने के लिए लगाई गई टोटियां खराब है।

यात्रियों की आवाजाही
जयपुर, दिल्ली, कुचामन, नागौर, परबतसर, मकराना, रूपनगढ़, अजमेर, फलौदी, सीकर, दातारामगढ़, रेनवाल, चौमू, आदि शहरों की और जाने-आने वाली एक्सप्रेस बसों का ठहराव होने से आस-पास के गांव कुणी, बनगढ़, बावना का बेरा, लाखनपुरा, भाटीपुरा, लूणवां, सिरसी, गौरवपुरा, पिपराली, खतवाड़ी सहित दो दर्जन से अधिक गांव व ढाणियों के यात्रियों का रोजाना आवागमन रहता है।

सार्वजनिक नल की मांग
ग्रामीणों ने बताया कि बस स्टैण्ड पर मीठा पानी उपलब्ध करवाने के लिए स्थानीय ग्राम पंचायत एवं बीसलपुर जलदाय विभाग के आला अधिकारियों को कई बार अवगत कराया जा चुका है, लेकिन अधिकारी कोई ध्यान नहीं दे रहे है। लोगों का कहना है कि पानी की व्यवस्था नहीं की गई। ग्रामीण यहां बीसलपुर का सार्वजनिक नल लगवाने की मांग कर रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो