उत्तर पश्चिम रेलवे मंडल में ई-ऑफिस की शुरुआत

मेड़ता रोड. उत्तर पश्चिम रेलवे मंडल में अब यात्री सुविधाओं और कर्मचारियों से जुड़े सभी काम ऑनलाइन होंगे। आवेदन से लेकर आवंटन और अंतिम निर्णय तक की सभी फाइल को ऑनलाइन देखा जा सकेगा।

By: Ravindra Mishra

Published: 21 Jul 2019, 05:50 PM IST

मेड़ता रोड. उत्तर पश्चिम रेलवे मंडल में अब यात्री सुविधाओं और कर्मचारियों से जुड़े सभी काम ऑनलाइन होंगे। आवेदन से लेकर आवंटन और अंतिम निर्णय तक की सभी फाइल को ऑनलाइन देखा जा सकेगा। इस संबध में रेलवे मुख्यालय में जीएम राजेश तिवारी और डिप्टी जीएम शशि किरण ने ई-ऑफिस शुरू किया है। इसके बाद इंडियन रेलवे में उत्तर पश्चिम रेलवे तीसरा जोनल रेलवे बन गया है, जिसने ई ऑफिस की शुरूआत की है। जीएम ने बताया कि ई-ऑफिस एक आसान और सुगम प्लेटफार्म है और इसकी सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है कि इसमें कोई फाइल गुम नहीं होगी। इसके जरिए किसी भी फाइल को ट्रेस करना काफी आसान हो जाएगा। एक जगह से दूसरी जगह फाइल पहुंचने में लगने वाले समय की भी बचत होगी। जोन के सीपीआरओ अभय शर्मा ने बताया कि इसके लागू होने से कर्मचारी और यात्री को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

कलक्टर से शिकायत
नागौर. डेह रोड स्थित महाराणा प्रताप कॉलोनी के गोकलराम मेघवाल ने गुरुवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर पुत्रवधु द्वारा परेशान करने की शिकायत की। उन्होंने बताया कि उनकी पुत्रवधु पिछले काफी समय से उसे परेशान करती है तथा खाना भी नहीं देती है। खाना मांगने पर गाली गलौच कर धमकियां देती है। जिससे वह तंग आ चुका है। इस उन्होंने पुत्रवधु को पाबंद करवाकर न्याय दिलवाने की मांग की।

Ravindra Mishra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned