scriptगिनाणी की आड में दो महीने बाद फिर अतिक्रमण, नगर परिषद ने जेसीबी से तोड़ा | Encroachment again after 2 months under the guise of Ginani talab | Patrika News

गिनाणी की आड में दो महीने बाद फिर अतिक्रमण, नगर परिषद ने जेसीबी से तोड़ा

locationनागौरPublished: Aug 03, 2021 09:29:57 am

Submitted by:

shyam choudhary

अतिक्रमण हटाने के बाद नगर परिषद ने लगाया खुद का बोर्ड

Encroachment again after 2 months under the guise of Ginani talab

Encroachment again after 2 months under the guise of Ginani talab

नागौर. शहर के ऐतिहासिक गिनाणी तालाब की आड में अतिक्रमियों ने रविवार रात को अंधेरे का फायदा उठाकर एक बार फिर अतिक्रमण करने का प्रयास किया। सोमवार को जानकारी मिलने पर जागरूक नागरिकों ने जिला कलक्टर को सूचना दी, जिस पर कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को मौके से अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए। कलक्टर के निर्देश पर नगर परिषद की टीम ने मौके पर पहुंचकर आड में किए गए पक्के निर्माण को तोडकऱ नगर परिषद की सम्पति का बोर्ड लगाया है।
गौरतलब है कि करीब दो महीने पहले गिनाणी तालाब की आड व अंगोर भूमि पर कुल लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर पक्का निर्माण कर लिया था, जिस पर शहरवासियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा था तथा नगर परिषद की टीम ने मौके पर पहुंचकर अतिक्रमण हटाया था। लेकिन अतिक्रमियों के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं करने पर उन्होंने रविवार की रात को अंधेरे में फिर पक्का निर्माण शुरू कर दिया। सोमवार को अतिक्रमण की जानकारी मिलने पर जागरूक नागरिकों ने जिला कलक्टर को सूचना देकर अतिक्रमण हटवाने की मांग की। शहरवासियों ने बताया कि इस जमीन को लेकर राजस्थान उच्च न्यायालय का स्थगन आदेश भी है, जिसकी बार-बार अवहेलना हो रही है। सोमवार को कलक्टर के निर्देश पर नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी ने टीम के साथ मौके पर पहुंचकर जेसीबी से अतिक्रमण हटवाया तथा मौके पर नगर परिषद की सम्पति का बोर्ड लगाया।

ट्रेंडिंग वीडियो