विरोध के बीच धराशायी हुआ अतिक्रमण , नागौर में बड़ली रोड पर सरकारी जमीन से हटाया कब्जा

विरोध के बीच धराशायी हुआ अतिक्रमण , नागौर  में बड़ली रोड पर सरकारी जमीन से हटाया कब्जा

Dharmendra Gaur | Publish: Nov, 15 2017 01:16:18 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

नगर परिषद टीम ने बड़ली रोड पर सरकारी जमीन पर अतिक्रमण ध्वस्त किया। नगर परिषद व राजस्व विभाग की टीम ने जेसीबी से अतिक्रमण ध्वस्त कर मलबा हटाया।

-पुलिस की मौजूदगी में दिया कार्रवाई को अंजाम
नागौर. नगर परिषद टीम ने उपखंड अधिकारी परसाराम टाक के नेतृत्व में मंगलवार को बड़ली रोड पर सरकारी जमीन पर किया गया अतिक्रमण ध्वस्त किया। नगर परिषद व राजस्व विभाग की टीम ने जेसीबी से अतिक्रमण ध्वस्त कर मलबा हटाया। वृत्ताधिकारी ओमप्रकाश व कोतवाल नंद राम भादू समेत भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात रहा। गौरतलब है कि कुछ माह पहले भी नगर परिषद ने अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की थी लेकिन लोगों के विरोध के चलते कार्रवाई को अंजाम नहीं दिया जा सका था।
महिलाओं ने किया विरोध
कार्रवाई के दौरान अतिक्रमियों ने विरोध दर्ज भी कराया लेकिन पुलिस के सामने उनकी एक नहीं चली। अतिक्रमी परिवारों की महिलाओं ने पिछली बार की तरह इस बार भी कार्रवाई में खलल डालने की कोशिश की लेकिन महिला पुलिस व नगर परिषद की महिला कर्मचारियों के सामने उनकी एक नहीं चली। नगर परिषद दस्ते ने पट्टियां खड़ी कर किया गया अतिक्रमण हटाकर करीब दो घंटे में मलबा साफ कर दिया। नगर परिषद की टीम पट्टियां व मलबा टे्रक्टर ट्रॉली व लोडिंग टेम्पो में भरकर ले गई।
कलक्टर ने दिखाई थी सख्ती
जिला स्तरीय सतर्कता समिति में दर्ज दर्जनों प्रकरणों में कार्रवाई नहीं होने पर नाराजगी जताते हुए कलक्टर कुमारपाल गौतम नगर परिषद आयुक्त, उपखंड अधिकारी व तहसीलदार को अतिक्रमणों का सर्वे कर संयुक्त रूप से कार्रवाई करने के निर्देश देते रहे हैं। गत बैठक में अतिक्रमण संबंधी मामलों में सख्त कार्रवाई नहीं होने पर अधिकारियों को फटकार लगाई थी। गौरतलब है कि नागौर शहर में सरकारी व गौचर भूमि पर पर काबिज सैकड़ों अतिक्रमियों ने बिजली व पानी के कनेक्शन भी करवा लिए हैं।
पूरी तैयारी से की कार्रवाई
पिछली बार की तहत इस बार भी कार्रवाई के दौरान विरोध को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया। अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान विरोध करने पर पुलिस ने डंडे फटकार कर लोगों को दूर किया। पुलिस ने एहतियातन रास्ते ब्लॉक किए गए और पुलिस मकानों की छतों से भी निगरानी रखे हुए थी। कार्रवाई के दौरान नगर परिषद के नगर नियोजक मामराज चौधरी, सर्कल इंचार्ज चंदूराम चांगरा, रामेश्वरलाल, नागौर पटवारी अनाराम लवाइच समेत अन्य उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned