scriptनागौर में अतिक्रमियों पर गिरेगी गाज, नगर परिषद चलाएगी अभियान | Encroachment will be removed in nagaur city of rajasthan | Patrika News

नागौर में अतिक्रमियों पर गिरेगी गाज, नगर परिषद चलाएगी अभियान

locationनागौरPublished: Nov 07, 2017 12:29:25 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

राजस्थान के नागौर जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने साप्ताहिक समीक्षा बैठक में नगर परिषद आयुक्त को दिए अतिक्रमण हटाने के निर्देश।

nagaur news

nagaur review meeting

एमजेएसए के काम समय पर पूरे करने के निर्देश
नागौर. जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि Nagaur नगर परिषद क्षेत्र में अतिक्रमण की सूची बनाकर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाए। सोमवार को कलक्ट्रेट सभागार में समीक्षा बैठक के दौरान कलक्टर ने यह बात कही। कलक्टर ने नगर परिषद आयुक्त को निर्देश दिए कि अतिक्रमण हटाने के लिए विशेष अभियान चलाया जाए। आयुक्त राजस्थान संपर्क पोर्टल सहित विभिन्न लोगों द्वारा अतिक्रमण को लेकर दर्ज शिकायतों का परीक्षण करें तथा आवेदन के आधार पर भी स्थानों का चिह्नीकरण कर अतिक्रमण हटाए।
लाभार्थियों को मिले कनेक्शन
कलक्टर ने कहा कि जल स्वावलम्बन अभियान के तृतीय चरण में कार्यों का चयन करते समय यह सुनिश्चित कर लिया जाए कि चिन्हित कार्य बिना तकनीकी परेशानी के निश्चित समयावधि में पूर्ण हो जाएंगे। Nagaur जिला कलक्टर ने रसद विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उज्जवला योजना के लाभार्थियों को गैस कनेक्शन लेने के लिए पत्र लिखा जाए ताकि वे संबंधित गैस एंजेसी से संपर्क कर अपना नि:शुल्क गैस कनेक्शन प्राप्त कर सकें।
जीएलआर की हो सफाई
जिला कलक्टर ने जल स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अभियंता को निर्देश दिए कि जिले में जितनी भी पानी की टंकियां और जीएलआर है, उन पर लगी मोटरें सही ढंग से कार्य करें, इसके लिए संबंधित क्षेत्र के अभियंता नियमित भ्रमण करें तथा खराब पाई जाने वाली मोटर को तुरंत बदला जाए। उन्होंने कहा कि जीएलआर की सफाई निर्धारित समय सीमा में की जाए तथा सफाई के दौरान स्थानीय लोगों की उपस्थिति मय सभा की दिनांक आदि अंकित की जाए।
बिजली की छीजत रोकें
इसी तरह जहां पानी की आपूर्ति नगर परिषद व नगरपालिका द्वारा की जाती है, उन क्षेत्रों में भी जलदाय विभाग पानी की गुणवत्ता की निगरानी रखें। उन्होंने अजमेर विद्युत वितरण निगम के अभियंता को निर्देश दिए कि विद्युत छीजत को रोकने के लिए उपखण्ड स्तर पर एसडीएम के साथ बैठक कर छीजत रोकने की कार्य योजना बनाएं तथा कार्यवाही करे। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी केएल मीणा, अतिरिक्त जिला कलक्टर नागौर अशोक कुमार सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो