आवंटियों की सुनवाई के लिए आए अभियंताओं को आया कलक्टर का बुलावा

समस्या समाधान को लेकर मिल रहे कोरे आश्वासनों से नाराज थे आवंटी, राह चलते रूकवाया तो जिला कलक्टर को मिली जानकारी, कार्यालय में बुलाकर दिए निर्देश

By: Jitesh kumar Rawal

Published: 16 Oct 2020, 10:34 PM IST

नागौर. बालवा रोड हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में गुरुवार को आवंटियों की समस्याओं पर सुनवाई करने आए आवासन मंडल के अधिकारियों को जिला कलक्टर का बुलावा आ गया। कलक्ट्रेट में अभियंताओं व आवंटियों के प्रतिनिधि मंडल के साथ वार्ता हुई। इसमें जिला कलक्टर ने अभियंताओं को निर्देशित किया गया।

हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में आवासन मंडल की ओर से अभी तक मूलभूत सुविधाएं बहाल नहीं हो पाई है। ऐसे में आवंटियों को भारी समस्या झेलनी पड़ रही है। सुविधाओं के अभाव में आवंटी मकान खरीदने के बाद भी यहां रहने नहीं आए हैं। अधिकारियों को बार-बार कहने के बावजूद ठोस काम नहीं हो रहा है। हर बार कोरे आश्वासन ही मिल रहे हैं। गुरुवार सुबह भी कमोबेश ऐसा ही हुआ। आवंटियों की सुनवाई के लिए यहां जोधपुर से अतिरिक्त मुख्य अभियंता केएस चौधरी व एक्सइएन अनिल गालव आए। हाउसिंग बोर्ड संघर्ष समिति की ओर से इनको सुविधाएं बहाल करने की मांग की गई, लेकिन इस बार भी अधिकारी टरकाने के मूड में ही दिखे और आश्वासन ही दिया। इस पर आवंटी नाराज हो गए। इस दौरान किसी ने बताया कि जिला कलक्टर जितेंद्र सोनी कॉलोनी से होते हुए कहीं जाने वाले हैं। तब सभी आवंटी सड़क किनारे एकत्र हो गए। जिला कलक्टर के वाहन को रूकवाया तथा ज्ञापन दिया। कुछ देर बाद जिला कलक्टर अपने कार्यालय पहुंचे तो अभियंताओं को बुलावा भेज दिया। इनके साथ ही हाउसिंग बोर्ड संघर्ष समिति अध्यक्ष रामप्रकाश बिशु व भंवरलाल साहू को भी बुलाया। सुनवाई के बाद जिला कलक्टर ने अभियंताओं को तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए।

नहीं हो रहा है तो बताइए आगे लिखेंगे
जिला कलक्टर ने खुद माना कि कॉलोनी में समस्याओं का अम्बार है। इसमें सुधार होना चाहिए। आवासन मंडल अभियंताओं को समुचित कार्रवाई के निर्देश दिए। कहा कि स्थानीय स्तर पर कार्य नहीं हो पा रहा है तो आप बताइए प्रशासनिक स्तर से आगे लिखा जाएगा।

प्रोसीडिंग भेजने के दिए निर्देश
जिला कलक्टर ने आवंटियों की सुनवाई के लिए आवासन मंडल कार्यालय में नियमित रूप से शिविर लगाने के निर्देश दिए। साथ ही आवंटियों के साथ होने वाली बातचीत एवं इस तरह की हर कार्रवाई की प्रोसीडिंग जिला कलक्टर कार्यालय को भेजने के भी निर्देश दिए, ताकि प्रगति रिपोर्ट की जानकारी मिल सके।

Jitesh kumar Rawal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned