scriptढाई महीने बाद भी घूसखोर हर नारायण नहीं आया हाथ, सुरेश की अभियोजन स्वीकृति का एसीबी को इंतजार | Even after two and a half months, the bribe Har Narayan did not come, | Patrika News

ढाई महीने बाद भी घूसखोर हर नारायण नहीं आया हाथ, सुरेश की अभियोजन स्वीकृति का एसीबी को इंतजार

locationनागौरPublished: Aug 17, 2022 09:45:59 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey

-नगर परिषद और जिला परिषद के दो ट्रेप मामले- एक जून से फरार है नगर परिषद का कनिष्ठ सहायक हर नारायण
-जिला परिषद के कनिष्ठ सहायक सुरेश के खिलाफ चालान पेश हो, उसके लिए अभियोजन स्वीकृति की राह देख रही है एसीबी

घूस

जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्यालय के कनिष्ठ सहायक सुरेश कुमार नायक के लिए अभियोजन की स्वीकृति का एसीबी पिछले दो माह से इंतजार कर रही है।

नागौर. पट्टा बनाने की एवज में घूस मांगने के आरोपी नगर परिषद के कनिष्ठ सहायक हर नारायण गौड ढाई महीने बाद भी एसीबी के हाथ नहीं आया है। एसीबी उसकी जोरों पर तलाश कर रही है। जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्यालय के कनिष्ठ सहायक सुरेश कुमार नायक के लिए अभियोजन की स्वीकृति का एसीबी पिछले दो माह से इंतजार कर रही है।
सूत्रों के अनुसार गत एक जून को पट्टा बनाने की एवज में 35 हजार की घूस लेते भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) दलाल गुलामुद्दीन को गिरफ्तार कर लिया पर हर नारायण हाथ नहीं आया। तब से आईओ कंचन भाटी मामले की जांच कर रही हैं। हर नारायण की तलाश में कई जगह दबिश भी दी, लेकिन वो हाथ नहीं आया। दलाल गुलामुद्दीन के अलावा अन्य तरीकों से मिले सुराग के आधार पर भाटी नागौर आकर कुछ लोगों से पूछताछ कर चुकी हैं, पट्टे संबंधी कार्य की प्रक्रिया के लिए उन्होंने नगर परिषद के कार्मिक को अजमेर भी बुलाया। कंचन भाटी का कहना है कि हर नारायण की तलाश की जा रही है। मामले की जांच/दिशा उसकी गिरफ्तारी के बाद ही आगे बढ़ेगी।
गौरतलब है कि तीस मई को नागौर एसीबी के सीआई मोहन सिंह को शिकायत मिली थी कि परिवादी की ताई के नाम से पट्टा बनाने की एवज में नगर परिषद का कनिष्ठ सहायक हरनारायण गौड 35 हजार रुपए मांग रहा है। उसी दिन शिकायत सत्यापित करा ली गई। एक जून को दलाल तो हत्थे चढ़ा, लेकिन हर नारायण भाग छूटा।
सुरेश के लिए अभियोजन स्वीकृति का इंतजार

तकरीबन पांच माह पहले 23 मार्च को जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कार्यालय के कनिष्ठ सहायक सुरेश कुमार नायक (33) को उसके साथी दलाल वीरेंद्र सांगवा के साथ 94 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था, बाद में पूनाराम भी पकड़ में आ गया। करीब दो माह पहले एसीबी जोधपुर के आईओ रूपसिंह चारण ने सुरेश के लिए अभियोजन स्वीकृति का पत्र जिला परिषद सीईओ हीरालाल मीणा को लिखा। उसके बाद से इस पर अभी कोई निर्णय नहीं हुआ है। परिषद के जिम्मेदार कोई मीटिंग पर निर्णय लेते समय दस्तावेजों के साथ चारण को भी बुलवाएंगे, लेकिन चारण को इस बाबत अभी कोई संकेत नहीं मिले हैं। चारण ने बताया कि अभियोजन स्वीकृति के बाद ही मामले की प्रोग्रेस तय होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो