scriptघुसते ही आंकड़ों के जाल में माथापच्ची, बाहर आते ही सुकून की सांस | Examination of class XII started from the Board of Secondary Education | Patrika News

घुसते ही आंकड़ों के जाल में माथापच्ची, बाहर आते ही सुकून की सांस

locationनागौरPublished: Jun 18, 2020 09:47:05 pm

Submitted by:

Jitesh kumar Rawal

इतने दिनों से अटकी बोर्ड परीक्षा की शुरुआत में ही गणित से टक्कर, 12वीं ने निपटाया पर्चा, छात्रों ने कहा पेपर देखकर घबराहट उडऩ छू हो गई

घुसते ही आंकड़ों के जाल में माथापच्ची, बाहर आते ही सुकून की सांस

नागौर. परीक्षा केंद्र में विद्यार्थियों की थर्मल स्क्रीनिंग करते कार्मिक और  परीक्षा के बाद बाहर आते परीक्षार्थी।

नागौर. इतने दिनों से अटकी बोर्ड परीक्षा के बाद जैसे ही तिथि घोषित हुई विद्यार्थियों की टक्कर ही गणित से हो गई। सुबह परीक्षा केंद्र में घुसते ही आंकड़ों से माथापच्ची करनी पड़ी, लेकिन परीक्षा के बाद बाहर आते ही सुकून की सांस ली। आमतौर पर गणित का पर्चा विद्यार्थियों को काफी समस्या भरा लगता है। ऐसे में धरते ही गणित के पेपर ने दबाव बढ़ा दिया, लेकिन कई दिनों का समय मिलने से अधिकतर छात्र पूरी गणित सॉल्व कर चुके थे। ऐसे में पर्चा हाथ में आते ही काफी अच्छा लगा। परीक्षा केंद्र से बाहर विद्यार्थियों ने बताया कि पेपर देखकर सारी घबराहट उडऩ छू हो गई। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की ओर से बारहवीं कक्षा की परीक्षा गुरुवार से शुरू हुई।
एहतियातन बचाव के पुख्ता प्रबंध
अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) सुरेश सोनी ने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से परीक्षा को लेकर पुख्ता प्रबंध किए गए। सभी परीक्षा केंद्रों पर थर्मल स्क्रीनिंग एवं सेनेटाइजर की व्यवस्था रखी गई। सोशल डिस्टेंसिंग के मद्देनजर इस बार अतिरिक्त परीक्षा केंद्र भी स्थापित किए गए हैं। केंद्रों को पूर्व में ही सेनेटाइज कर दिया गया।
आज गिने-चुने सेंटर्स पर होगी परीक्षा
बारहवीं के छात्रों के लिए सूचना प्रौद्योगिकी और प्रोग्रामिंग विषय की परीक्षा शुक्रवार को होगी। इसमें पंजीकृत छात्रों की संख्या कम होने से परीक्षा केंद्र भी गिने-चुने ही रहेंगे। शहर में इसके लिए केवल दो परीक्षा केंद्र ही स्थापित है। समूचे जिले में करीब पंद्रह केंद्र ही है, जहां यह परीक्षा आयोजित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो