अंक तालिका लेने में भी विद्यार्थियों की परीक्षा

अंक तालिका लेने में भी विद्यार्थियों की परीक्षा

Shyam Lal Choudhary | Publish: Jul, 13 2018 12:53:15 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

कड़ी धूप में घंटों लाइन में इंतजार फिर नहीं मिलती अंकतालिका

नागौर. बलदेवराम मिर्धा महाविद्यालय में छात्रों को अंकतालिका देरी से मिलने का मामला सामने आया है। छात्रों का आरोप था कि खिडक़ी दस बजे खुल जानी चाहिए, लेकिन 11 बजे तक खिलड़ी नहीं खोली जा ही है। कर्मचारी खिडक़ी खोलता भी है तो वह अंकतालिका तैयार नहीं होने का बहाना बनाकर प्राचार्य के पास जाने को कहता है। गुरुवार को छात्रों का कहना था कि हम अंकतालिका लेने के लिए साढ़े आठ बजे से लाइन में लगे हुए है, लेकिन 11 बजे तक यहां पर ना ही खिडक़ी खोली गई है ना ही कोई कर्मचारी मौजूद था। इस संबंध में प्राचार्य एमपी बजाज का कहना है कि खिडक़ी सुबह दस बजे ही खोल दी जाती है, जिस प्रकार से आरोप लगाए जा रहे वो बेबुनियाद है। सुत्रों के अनुसार संविदा पर लगे कर्मचारी तनख्वाह बढ़ाने की मांग महाविद्यालय प्रशासन से कर रहे है। इस कारण वे अंक तालिका देने के कार्य को अटकाए बैठे हैं।
आंखों देखा हाल
पत्रिका टीम सुबह 11 बजे महाविद्यालय में अंकतालिका मिलने वाले अंतिम काउंटर पर पहुंची । वहां धूप में छात्र- छात्राओं की अलग-अलग लाइन लगी हुई थी, जिसमें बड़ी संख्या में विद्यार्थी खड़े हुए थे। सबसे आगे लगे छात्र का कहना था कि वह कल भी अंकतालिका लेने आया था, लेकिन कल वाली ही स्थिति है। छात्राओं का कहना था कि हम सुबह साढ़े आठ बजे से लाइन में लगे हुए है फिर भी अंकतालिका क्यों नहीं दी जा रही है। इस पर कर्मचारी का कहना था कि आप प्राचार्य के पास जाओ और वहीं जाकर बात करो।

मैं बीए तृतीय वर्ष की अंकतालिका लेने के लिए सुबह साढ़े आठ बजे से यहां लाइन में लगा हूं, अभी सवा ग्यारह बजे चुके है, फिर भी खिडक़ी नहीं खुली है। मंगलवार को भी अंकतालिका लेने के आया था लेकिन समय पूरा होने का कहकर अंकतालिका नहीं दी ।
दौलतराम


पूरे मामले को लेकर प्राचार्य एमपी बजाज से सीधी बात
पत्रिका- अंकतालिकाएं नहीं मिलने से विद्यार्थी परेशान हो रहे है?
बजाज- ऐसी कोई बात नहीं है, सभी को अंकतालिकाएं दी जा रही है।
पत्रिका- छात्रों का आरोप है कि काउंटर सवा ग्यारह बजे तक नहीं खोला जा रहा?
बजाज- सभी कांउटर सुबह दस बजे खोल दिए जाते हैं।
पत्रिका- सुनने में आया है कर्मचारी तनख्वाह बढ़ाने की मांग कर रहें है?
बजाज- यह बेकार की अफवाह फैलाई जा रही है?
पत्रिका- फिर ऐसी क्या बात है?
बजाज- कल महाविद्यालय विकास समिति की बैठक हुई थी, जिसे लेकर कर्मचारियों को गलतफहमी हो गई थी। हमने उनसे बात की है। मंगलवार को कर्मचारियों को काम हो गया था इसलिए वो छुट्टी पर थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned