scriptचिकित्सा क्षेत्र में कॅरियर निर्माण की अपार सम्भावनाएं | Excessive career prospects in medical field | Patrika News

चिकित्सा क्षेत्र में कॅरियर निर्माण की अपार सम्भावनाएं

locationनागौरPublished: Jul 05, 2018 06:42:09 pm

Submitted by:

Mohummed Razaullah

राजस्थान पत्रिका के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे हर स्कूल मॉडल स्कूल अभियान

Nagaur patrika

Pupils show talent in the intellectual competition of poetry song, Ramayana Chaupi etc.

नागौर/खजवाना. जिला प्रशासन व राजस्थान पत्रिका के संयुक्त तत्वावधान में चल रहे हर स्कूल मॉडल स्कूल अभियान के तहत सरकारी विद्यालयों में नामांकन बढाने व शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए राजस्थान पत्रिका की ओर से मॉडल विद्यालय की थीम पर सुझाए गए दसों सूत्रों के क्रियान्वयन के लिए कस्बे के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रतिदिन कार्यक्रम हो रहे है। इसी कड़ी में बुधवार को चिकित्सा विभाग के अधिकारियों व डॉक्टरों की टीम तथा मॉडल स्कूल मूण्डवा के प्रधानाचार्य भंवरलाल कासणियां, खजवाना प्रधानाचार्य प्रेमप्रकाश मिश्रा व रोहिणी के प्रधानाचार्य रामावतार चिनियां ने बच्चों, अभिभावकों व शिक्षकों के साथ संवाद किया। मूण्डवा बीसीएमओं डॉ. राजेश बुगासरा ने कहा कि चिकित्सा के क्षैत्र में रोजगार की बहुत सम्भावनाएं है लेकिन जरूरत है सही समय पर सही निर्णय लेने व अपने लक्ष्य की और अनवरत बढऩे की। उन्होंने नर्सिंग, बीएससी नर्सिग सहित चिकित्सा के विभिन्न क्षैत्रों में जाने के लिए सम्बन्धित पाठ्यक्रमों को लेकर विस्तार से जानकारी दी। डॉ. नरेन्द्र कुमार बाज्या व डॉ. रविकान्त चौपड़ा ने बच्चों के साथ कॅरियर संवारने को लेकर चर्चा की। डॉ. रामावतार जाखड़ ने बच्चों के साथ अपने अनुभव साझा किए। रामविलास बारनी ने सभी विद्यार्थियों को फल वितरित किए। प्रधानाचार्य कासणियां ने अनुशासन पर जोर देते हुए शिक्षकों को भी सेवा व समर्पित भाव से बच्चों को शिक्षा देने की बात कही।
विभिन्न क्षेत्रों के लिए मिलेगा मार्गदर्शन
गुरुवार को सार्वजनिक निर्माण व इजिंनियरिंग के क्षैत्र में रोजगार की सम्भावनाओं पर विभाग के सेवानिवृत मुख्य अभियन्ता रामाकिशन झींझा, सेवानिवृत अधिशाषी अभियन्ता हनुमानराम कड़वासड़ा व विद्यालय के पूर्व छात्र सहायक अभियन्ता देवकृष्ण लामरोड़ बच्चों इजिंनियरिंग के क्षैत्र कॅरियर संबंधी मार्गदर्शन देंगे।
कल तक करवा सकेंगे दस्तावेज सत्यापन
जायल. राजकीय महाविद्यालय में दस्तावेज सत्यापन की अंतिम तिथि ४ से बढ़ाकर ६ जुलाई कर दी गई है। नोडल अधिकारी असिस्टेंड प्रो. चेनाराम मेहला ने बताया कि स्नातक प्रथम वर्ष की २३० सीटों पर प्रवेश के लिए अभी तक बीए प्रथम वर्ष में १२५ व बीएससी प्रथम वर्ष में ४८ विद्यार्थियों ने दस्तावेज सत्यापन करवा लिए है। अंतरिम प्रवेश सूची व प्रतीक्षा सूची में शामिल विद्यार्थी ६ जुलाई तक दस्तावेज सत्यापन व ७ जुलाई तक फीस जमा करवा सकते है। वंचित रहने पर नई प्रतीक्षा सूची जारी कर दी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो