scriptVideo : आबकारी विभाग ने जमादारों के खिलाफ मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट, निलम्बन तय | Excise Department sent report to headquarter against Jamadar | Patrika News

Video : आबकारी विभाग ने जमादारों के खिलाफ मुख्यालय को भेजी रिपोर्ट, निलम्बन तय

locationनागौरPublished: Jan 22, 2019 11:44:37 am

Submitted by:

shyam choudhary

अफीम तस्करी में लिप्त दो जमादारों को पुलिस ने रविवार को किया था गिरफ्तारपांच आरोपियों को न्यायालय ने भेजा जेल, एक रिमांड पर

Opium smuggler

Excise Department sent report to the headquarter against the Jamadar

नागौर. अफीम तस्करी में सहयोग करने के आरोप में गिरफ्तार आबकारी विभाग के जमादारों के खिलाफ विभागीय अधिकारियों ने रिपोर्ट बनाकर मुख्यालय को भेजी है। इधर, पुलिस ने दोनों जमादारों के साथ अफीम तस्करी के आरोप में गिरफ्तार अन्य चारों आरोपियों को भी सोमवार को न्यायालय में पेश किया, जहां से न्यायालय ने पांच जनों को जेल भेज दिया, जबकि भीलवाड़ा से अफीम लाने वाले मुख्य तस्कर जमनालाल पुत्र जगनलाल को तीन दिन के रिमांड पर सौंपा है।
गौरतलब है कि मादक पदार्थों की अवैध बिक्री व तस्करी रोकने का जिम्मा संभालने वाले आबकारी विभाग के दो जमादार नागौर के कुसुम्बी निवासी गोविन्दसिंह शेखावत व अलवर के जैनपुरवास निवासी रामशरण सिंह गुर्जर को सदर थाना पुलिस ने रविवार को अफीम तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। जिसका समाचार सोमवार को अखबारों में प्रकाशित होने के बाद विभागीय अधिकारियों ने कार्रवाई करते हुए थाने से रिपोर्ट मांगी और फिर दोनों के खिलाफ दुराचरण की रिपोर्ट बनाकर आगामी कार्रवाई के लिए आबकारी मुख्यालय को भेजी। विभागीय अधिकारियों के अनुसार दोनों जमादारों का निलम्बन तय है।
पांच आरोपियों को भेजा जेल
सदर थाना पुलिस ने अफीम तस्करी के आरोप में गिरफ्तार छह आरोपियों को सोमवार को न्यायालय में पेश किया, जिसमें से रामअवतार तांडी, ज्ञानीराम माली, सुखाराम माली तथा आबकारी के जमादार गोविन्दसिंह व रामशरण सिंह गुर्जर को जेल भेज दिया, जबकि भीलवाड़ा से अफीम लाने वाले जमनालाल को रिमांड पर सौंपा है। सदर थानाधिकारी राकेश वर्मा ने बताया कि अफीम तस्करी के इस मामले में सुनील सेन पुत्र त्रिलोक सेन, लोकेश पुत्र राजाराम जाट, हनुमान जाट, नारायण जाखड़, प्रताप पुत्र रामजस भाटी एवं शिवसिंह राजपूत को गिरफ्तार किया जाना शेष है, इसके लिए जमनालाल से पूछताछ की जा रही है। साथ ही यह भी पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि आरोपी इससे पहले भी अफीम लेकर आया क्या, आया तो पहले किसे सप्लाई दी थी। आदि के बारे में पूछताछ की जा रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार शेष आरोपियों में एक जने को हिरासत में लिया गया है और पूछताछ के बाद गिरफ्तारी बताई जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो