scriptExtended the date of registration in Chiranjeevi Yojana to 31 May | चिरंजीवी योजना के लाभा​न्वितों को सरकार फ्री में देगी स्मार्टफोन व तीन साल का रिचार्ज | Patrika News

चिरंजीवी योजना के लाभा​न्वितों को सरकार फ्री में देगी स्मार्टफोन व तीन साल का रिचार्ज

चिरंजीवी योजना में रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ाकर 31 मई की

नागौर

Published: May 10, 2022 12:35:08 pm

नागौर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चिरंजीवी योजना में आमजन के रूझान से लगातार बढ़ रही पंजीकरण संख्या को देखते हुए योजना में पुनः एवं नवीन पंजीकरण की समय सीमा 31 मई तक बढ़ाने की घोषणा की है। अब प्रदेश के वे सभी परिवार जिनका या तो योजना में रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है या योजना में जिनकी बीमा अवधि खत्म हो गई है, वे सभी 31 मई 2022 तक 850 रुपए में नजदीकी ई-मित्र केन्द्र या स्वयं अपनी एसएसओ आईडी से योजना में अपना और अपने परिवार का पंजीकरण करवा सकेंगे।
Extended the date of registration in Chiranjeevi Yojana to 31 May
Extended the date of registration in Chiranjeevi Yojana to 31 May
महिला मुखिया को स्मार्टफोन चिरंजीवी योजना में जुड़ने वाले परिवारों को 10 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा, 5 लाख रुपए का दुर्घटना बीमा एवं परिवार की महिला मुखिया को मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के तहत तीन साल की इंटरनेट कनेक्टिविटी के साथ स्मार्टफोन मिलेगा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के हर परिवार को चिरंजीवी योजना से जुडने की अपील की है, ताकि कभी बीमार होने या दुर्घटना होने पर परिवार को बड़े आर्थिक खर्च की चिंता ना रहे।
सीएमएचओ डॉ. मेहराम महिया ने बताया कि मुख्यमंत्री ने आम आदमी को बड़ी राहत देते हुए अब लीवर, हार्ट, किडनी, बोनमेरो ट्रांसप्लांट, कॉकलियर इम्प्लांट जैसे महंगे इलाज भी योजना में अब निःशुल्क उपलब्ध हैं। इन नए इलाज के जुड़ने के साथ ही अब योजना में पैकेजेज भी 1597 से बढ़कर 1633 हो गए हैं। योजना से अब तक प्रदेश के 13 लाख से अधिक लोग निःशुल्क इलाज से लाभान्वित हो चुके हैं। प्रदेश के लोगों को उनके घरों के पास ही गुणवत्तापूर्ण इलाज निःशुल्क मिलें, इसके लिए योजना से लगातार प्राइवेट अस्पतालों को जोड़ा जा रहा है। योजना से अब तक प्रदेश के 807 सरकारी और 783 निजी अस्पताल जुड़ चुके हैं।
योजना में पंजीकृत परिवारों को 5 लाख रूपये का नि:शुल्क दुर्घटना बीमा भी

मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में बीमीत परिवारो को दुर्घटनाओं से होने वाली मृत्यु अथवा पूर्ण स्थाई अपंगता की स्थिति में आर्थिक सम्बल प्रदान करने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना की शुरुआत की गई है। मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में सभी बीमित परिवार योजना के पात्र लाभार्थी होंगे और बीमित परिवार के सदस्य अथवा सदस्यों की दुर्घटना में मृत्यु होने अथवा दुर्घटना के कारण हाथ, पैर, आंख की स्थाई पूर्ण क्षति होने पर पांच लाख रूपये तक का आर्थिक सम्बल प्रदान किया जाएगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएम, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलानMaharashtra: एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के नए सीएम, आज शाम होगा शपथ ग्रहण समारोहAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान, कहा- एकनाथ शिंदे होंगे महाराष्ट्र के अगले सीएमMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभावप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने MSME के लिए लांच की नई स्कीम, कहा- 18 हजार छोटे करोबारियों को ट्रांसफर किए 500 करोड़ रुपएDelhi MLA Salary Hike: दिल्ली के 70 विधायकों को जल्द मिलेगी 90 हजार रुपए सैलरी, जानिए अभी कितना और कैसे मिलता है वेतन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.