scriptमेले ने रंग जमाया, खरीदारों की भीड़ उमड़ी | Fair has color, buyers gather | Patrika News

मेले ने रंग जमाया, खरीदारों की भीड़ उमड़ी

locationनागौरPublished: Sep 22, 2018 05:25:40 pm

Submitted by:

Sharad Shukla

गारमेंट्स एवं हैंडीक्राफ्ट के उत्पाद की दुकानों को ज्यादा तरजीह

nagaur news

नागौर. मेले में विजेताओं को पुरस्कृत करते अतिथि।

नागौर. शहर के कांकरिया स्कूल परिसर में राजस्थान पत्रिका की ओर से आयोजित मेगा ट्रेड फेयर में शुक्रवार को फर्नीचर, रेडिमेड गारमेंट, पर्दे, क्रॉकरी, खिलौने, हैण्डलूम, हैण्डीक्राफ्ट्स आदि की दुकानों पर खरीदारों की भीड़ उमड़ी। मेले में विभिन्न प्रकार के महिला एवं पुरुषों के परिधान आकर्षण का केन्द्र बने रहे। शुक्रवार शाम को अतिथि के रूप में जिला पुलिस अधीक्षक हरेन्द्र महावर एवं उनकी पत्नी डॉ. सुधा महावर ने गणेश पूजन कर आरती की। इनके साथ माईमार्ट के सत्यनारायण पंवार, फ्यूचर प्वाइंट के रामेश्वर सोनी, भाजपा महिला मोर्चा की तनुजा पंवार, भारत विकास परिषद के श्रवण सोनी एवं अल्पना विज्ञापन एजेंसी के रमेशचंद्र जैन भी शामिल हुए। मेले में इस बार बच्चों के झूले, मिकी माउस, खाने-पीने के विभिन्न वेरायटी विशेष तौर से लगाई गई हैं। इसके साथ ही युवतियां एवं महिलाओं के लिए प्रतिदिन विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया जा रहा है। शुक्रवार को म्यूजिकल रेस व सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने उत्साह से भाग लिया। प्रतियोगिता में विजेता को पुरस्कृत किया गया। शनिवार को जलेबी दौड़ एवं अन्त्याक्षरी का आयोजन होगा।
ये रहीं विजेता
मेगा ट्रेड फेयर में शाम को हुई म्यूजिकल चेयर प्रतियोगिता में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रेखा बेड़ा प्रथम, संतोष शर्मा द्वितीय एवं कोमल सिखवाल तृतीय रही। निर्णायक तनुजा पंवार थीं। सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी में ए व बी टीम के बीच कड़ा संघर्ष हुआ। इसमें बी टीम में शाह नजराना, राहत बानो, मेघा चौधरी, खुशबू उपाध्याय व संतोष शर्मा ने शानदार जवाब देते हुए पहला स्थान प्राप्त किया। जबकि ए टीम में में आरती सोनी ने बेहतर प्रदर्शन किया। इसमें रेखा बेड़ा, कोमल सिखवाल, कविता सोनी एवं श्वेता शामिल थीं।
इन्होंने भी दिए शानदार जवाब
सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता में पूछे गए सवालों के कुछ जवाब ए एवं बी टीम की ओर से नहीं दे पाने पर यह सवाल मेले में आए नागरिकों से पूछे गए। इनमें नेहा सांखला, विनोद सांखला, रश्मि, दिनेश राजावत एवं डॉ. लक्की दाधीच ने प्रश्नों के सही उत्तर दिए गए। सभी विजेताओं को सम्मानित किया गया।
जयपुर के बैंगल्स व भदोही का कालीन आकर्षण
मुख्य आकर्षण फर्नीचर, सोफा कम बेड, खान पान का सामान, आपके लम्हों की शान, बोटिंग, खिलौने आदि होंगे। दोपहर ढाई से रात 10 बजे तक चलने वाले मेले में शहरवासियों को रोजाना लक्की ड्रॉ से इनाम जीतने का मौका भी मिलेगा। मेला आयोजक रईस ने बताया कि मेले में रेडिमेड गारमेंट, लेडिज जींस, टॉप, टी-शर्ट, प्लास्टिक व क्रॉकरी आइटम, हैण्डलूम, हैण्डीक्राफ्ट्स, सहारनपुर का शीशम फर्नीचर, कोलकाता की साडिय़ां, जयपुर के बैंगल्स, नगीने, बैग, भदोही का कालीन आदि उपलब्ध रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो