टोल नाके पर किसानों ने नाच नाच कर किया प्रदर्शन

भारतीय किसान यूनियन व अन्य किसान संगठनों ने रोल टोल नाके का किया घेराव, किसान आन्दोलन को लेकर टोल बंद करने का आहृवान. केन्द्र सरकार व राज्य सरकार के खिलाफ की जमकर कर रहे है नारेबाजी

By: Rudresh Sharma

Published: 27 Jun 2021, 11:56 PM IST

रोल . कस्बे के नागौर डीडवाना हाईवे पर स्थित टोल नाके पर सोमवार सुबह करीब 11:00 बजे किसानों ने टोल नाके पर धरना देकर टोल नाका बंद करवाया और वाहनों को बिना टोल दिए निकाल रहे हैं .

किसानों ने टोल के सामने कर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया . इस दौरान किसान किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे . उन्होने मोदी सरकार को तानाशाह व राज्य सरकार की दोगलीनीतियो के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए कहा कि एक तरफ तो राज्य सरकार किसानो के संग होने की बाते कर रही है दूसरी तरफ किसानो पर झूठे मुकदमे कर उन्हे डरा रही है ,राज्य सरकार अगर किसानो के संग है तो खुलकर किसानो के पक्ष मे आयें, टोल नाके पर काफी संख्या में किसान मौजूद हैं। एक बार टोल नाके वालों ने मना किया, लेकिन किसानों के आग्रह पर टोल नाका ठेकेदार ने टोल नाका बंद कर दिया. दिन भर बिना टोल दिये वाहनो को निकलने दिया यहां काफी संख्या में किसान मौजूद है.

किसानों ने बताया कि केंद्र द्वारा लगाए गए तीनों काले कानून नहीं हटाए जाएंगे तब तक धरना जारी रहेगा। गौरतलब है कि इससे पूर्व भी हरिमा टोल नाका भी किसान टोल नाके बंद करवा चुके है. रोल टोल नाके पर किसानों ने धरना लगा दिया . किसानों ने जल्‍द दो दिन पूर्व मे टाेेल नाके बंद करवाने की चेतावनी दी थी. जिसके तहत रविवार सुबह रोल के पास नाका बंद करवा दिया रोल टोल नाके पर भारी संख्या में पुलिस बल मौजूद है. इस दौरान किसानो ने तहसीलदार को ज्ञापन सोंपकर टोल को बंद करने का आहवान किया. तहसीलदार ने ज्ञापन लेकर कहा कि आपकी मांगो को उच्चअधिकारियो को अवगत करा दिया गया है वो जल्द ही निर्णय लेगे ,रोल टोलनाके पर भारतीय किसान युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष सहदेव कस्वां के नेतृत्व मे किसान प्रदर्शन कर रहे हे बंद करवाने को लेकर किसान सभा के अध्यक्ष ने कहा कि जब तक किसान आंदोलन चल रहा है तब तक टोल बंद होने चाहिए जब तक रोल टोल नाके को पूर्णतया से बंद नहीं किया जाएगा तब तक धरना जारी रहेगा ,जब तक प्रशासन कोई निर्णय ले तब तक टोल नाके का घेराव कर रहे किसानो ने नृत्य किया। फोटो। टोल पर प्रदर्शन कर तहसीलदार को ज्ञापन सोंपते किसान फोटो फुर्सत मे नृत्य करते किसान।

Rudresh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned