मूंग तुलाई नहीं होने पर किसान करेंगे आन्दोलन

मूंग तुलाई नहीं होने पर किसान करेंगे आन्दोलन

Sharad Shukla | Publish: Oct, 13 2018 05:23:03 PM (IST) | Updated: Oct, 13 2018 05:23:04 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

अखिल भारतीय किसान सभा ने एसडीएम को ज्ञापन देकर बताए हालात

नागौर/खींवसर. समर्थन मूल्य पर मूंग तुलाई नहीं होने से नाराज किसानों ने अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में शुक्रवार को कस्बे में जुलूस निकालकर प्रदर्शन किया और उपखण्ड अधिकारी डॉ. इन्द्रजीत यादव को ज्ञापन देकर शीघ्र टोकन प्रक्रिया शुरू करवाने के साथ समर्थन मूल्य पर तुलाई का कार्य शुरू करवाने की मांग की। किसानों ने सुनवाई नहीं होने पर आन्दोलन की चेतावनी दी है। समर्थन मूल्य के टोकन जारी नहीं होने पर सभा के अध्यक्ष चुनाराम पालीयाल व सचिव कंवराराम गोदारा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में किसानों ने उपखण्ड कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया। किसानों ने उपखण्ड अधिकारी को बताया कि खींवसर में समर्थन मूल्य पर मूंग की सरकारी खरीद के लिए केवल दो दिन ई मित्रों पर पंजीकरण चालू रहे तीसरे दिन पंजीकरण का कार्य बंद हो गया, जबकि इस समय पटवारी हड़ताल पर रहे, किसानों को गिरदावरी नहीं मिली । उन्होंने ज्ञापन में कहा कि वैसे गिरदावरी समय बढाने से अभी तक पूरी गिरदावरियां भी नहीं हुई है ऐसे में किसानों के सामने असमंजस की स्थिति पैदा हो गई है। उन्होंने तत्काल प्रभाव से टोकन प्रक्रिया शुरू करवाकर समर्थन मूल्य पर तुलाई कार्य चालू करवाने की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned