scriptभाग्य से मिलता है बच्चों की सेवा का मौका | Fate gets chance to serve children | Patrika News

भाग्य से मिलता है बच्चों की सेवा का मौका

locationनागौरPublished: Jan 19, 2018 07:05:35 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

भामाशाह की पहल, 134 विद्यार्थियों को बांटे स्वेटर-कोट, 80 प्रतिशत अंक पाने वालों को बाइक-स्कूटी की घोषणा

Didwana News

nagaur news,Nagaur news in hindi,Nagaur Samachar,nagaur news hindi,nagaur latest news,

डीडवाना. तहसील के ग्राम खरेश की राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्यापक-विद्यार्थी विकास परिषद् व भामाशाह जगदीश प्रसाद दाधीच ने विद्यार्थियों के लिए अनूठी पहल की। इसके तहत स्कूल के 134 छात्र-छात्राओं को सर्दी से बचाव के लिए स्वेटर व कोट वितरित किए गए। वहीं भामाशाह दाधीच ने बोर्ड परीक्षाओं में 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को बाइक व स्कूटी देने की घोषणा की। शाला प्रधानाचार्य बजरंग सिंह कृष्णियां ने बताया कि उप सरपंच तख्ताराम की अध्यक्षता में आयोजित इस कार्यक्रम में भामाशाह जगदीश प्रसाद दाधीच मुख्य अतिथि थे। इस दौरान कक्षा 1 से 5 तक के 104 व कक्षा 6 से 8 तक के 30 विद्यार्थियों को स्वेटर व कोट वितरित किए गए। नया स्वेटर व कोट मिलने से बच्चे फूले नहीं समाए।
सहयोग से मिलती है खुशी
इस दौरान प्रधानाचार्य ने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर विद्यार्थियों की सेवा करने का मौका भाग्य से मिलता है। उन्होंने इस कार्य के लिए भामाशाह दाधीच के साथ ही विद्यालय स्टाफ का भी आभार जताया। जबकि परिषद् के सचिव व्याख्याता बसंत कुमार रेणीवाल ने कहा कि बच्चों का सहयोग करने से खुशी मिलती है और बच्चों का मासूम मन भी फूला नहीं समाता। संचालन कर रहे शिवचन्द कलोरिया ने विद्यार्थियों को अनुशासित रहकर पढ़ाई के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि शिक्षा के माध्यम से ही विद्यार्थी जीवन में सफल हो सकते हैं। कार्यक्रम में फतेहसिंह, कोषाध्यक्ष औंकारराम, रामरतन, व्याख्याता रामचन्द्र आंवला, अमित कुमार, फिरोज अहमद, श्याम सुंदर स्वामी, किशनाराम सिम्हार, तुलछाराम, शीला सोनी, दातार सिंह, मनीष पंवार उपस्थित थे।
विद्यालय विकास में भामाशाह का विशेष योगदान
प्रधानाचार्य ने बताया कि भामाशाह परिवार के जगदीश प्रसाद दाधीच, कमल किशोर, रामकिशोर की ओर से विद्यालय में पूर्व में 5 कमरों व बरामदों का निर्माण करवाया गया। जबकि वर्तमान में भामाशाहों के सहयोग से विद्यालय में 3 बड़े कमरों का निर्माण करवाया जा रहा है। इसके अलावा अध्यापक-विद्यार्थी परिषद द्वारा जुलाई 2017 में विद्यालय के 170 विद्यार्थियों को नई पोशाक वितरित की गई थी।

ट्रेंडिंग वीडियो