scriptचोरी के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार | Father and son arrested for theft | Patrika News

चोरी के आरोप में पिता-पुत्र गिरफ्तार

locationनागौरPublished: Oct 18, 2019 12:15:08 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey

थांवला. ग्राम कालनी में कुएं पर सो रहे एक युवक को बेहोशी की दवा सुंघाकर मंगलवार रात कजनरेटर का आर्मेचर चुराकर फरार होने वाले आरोपी सुरेश एवं उसके पिता हजारी को कालनी ग्राम के ग्रामीणों ने धर दबोचा एवं लगभग 12 घण्टे तक बन्धक बनाकर पूछताछ की।

कार और बाइक की आमने-सामने भिड़ंत, अस्पताल पहुंचने से पहले युवक की मौत

कार और बाइक की आमने-सामने भिड़ंत, अस्पताल पहुंचने से पहले युवक की मौत

थांवला. ग्राम कालनी में कुएं पर सो रहे एक युवक को बेहोशी की दवा सुंघाकर मंगलवार रात कजनरेटर का आर्मेचर चुराकर फरार होने वाले आरोपी सुरेश एवं उसके पिता हजारी को कालनी ग्राम के ग्रामीणों ने धर दबोचा एवं लगभग 12 घण्टे तक बन्धक बनाकर पूछताछ की। पूछताछ में चोरी के खुलासे के बाद बुधवार देर रात को मौके पर पुलिस को बुलाकर उनके हवाले किया, जिनको गुरुवार को मेड़ता एसीजेएम कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेल दिया गया। इधर बुधवार को ग्रामीणों द्वारा दबोचे गए एक युवक को रियांबड़ी कोर्ट में पेश किया गया जिसे मेड़ता उपकारागृह में न् भेजा गया।

जानकारी के अनुसार मंगलवार देर रात को कालनी ग्राम में आलनियावास रोड पर थडा बैरा स्थित खेत में खाट पर सो रहे कालूराम पुत्र देवीलाल कुदाल को पास ही टीले पर डेरा डालकर बैठे सुरेश पुत्र हजारीराम बनबागरियां ने बेहोशी की दवा सुंघाकर टे्रक्टर से जुड़े जनरेटर के चुरा ले गए। आर्मेचर में से तांबा निकालकर उसके पार्टस को पास ही बह रही लूनी नदी में डालते हुए तांबे को अपने साथियों को मांगलियावास, अजमेर बेचने के लिए भेज दिया। बुधवार सुबह कालूराम के घर नहीं लौटने पर परिजनों ने खेत पर जाकर देखा तो उनके होश उड़ गए। आनन फानन में कालूराम को होश में लाकर उससे देर तक सोने का कारण पूछा तो उसने बताया कि देर रात को पड़ोसी बनबागरियां ने उसे कुछ सुंघाया जिसके बाद वो होश खो बैठा और बेहोश हो गया। परिजनों ने जनरेटर की सारसंभाल ली तो पता चला कि उसका आर्मेचर गायब है। ग्रामीणों ने पगमार्क का पीछा किया तो पगमार्क लूनी नदी के किनारे होते हुए बनबागरियों के डेरा तक पहुंचे। पूछताछ करने पर पता चला कि रात को सुरेश पुत्र हजारी डेरे से बाहर गया था जो तीन घण्टे बाद लौटा। ग्रामीणों ने सुरेश एवं उसके पिता हजारी को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। जहां से गुरुवार को अदालत में पेश करने के बाद पिता पुत्र को जेल भेज दिया गया। इधर रामदेव गुर्जर की रिपोर्ट पर गिरफ्तार किए गए महेन्द्र पुत्र गिरधारी खटीक को भी न्यायालय के आदेश पर मेडता जेल भेज दिया गया।

जमीन के विवाद में दो गुटों के बीच मारपीट

मौलासर. मौलासर थाने में गुरुवार को जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट का मामला दर्ज किया गया है। हैड कांस्टेबल गोपालराम ने बताया कि इस संबंध में सुदरासन निवासी सुमित्रा पत्नी दीनदयाल ने सोनी ने नामजद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कराते हुए बताया कि वह बाड़े में काम कर रही थी। इसी दौरान गांव के ही विद्याधर पुत्र गुलजार नट, भगवानाराम नट व मुकेश नट सहित सात-आठ जने एकराय होकर आए और सभी ने आड़े फिर कर उसके साथ मारपीट की और गले में पहनी सोने की चेन तोड़कर ले गए, महिला के हल्ला करने पर सभी आरोपी भाग गए। पुलिस ने महिला की रिपोर्ट पर उक्त आरोपियों के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है। मामले की जांच हैड कांस्टेबल गोपालराम कर रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो