किसान आंदोलन के कारण त्योहार स्पेशल रेल सेवाएं रद्द

डिबू्रगढ़-लालगढ़-डिब्रूगढ़ रेलसेवा का मार्ग परिवर्तन

By: Jitesh kumar Rawal

Published: 20 Nov 2020, 09:41 PM IST


नागौर. किसान आंदोलन के कारण 12 त्योहार स्पेशल रेलसेवाओं को रद्द किया जा रहा है। साथ ही डिबू्रगढ़-लालगढ़-डिब्रूगढ़ रेलसेवा का मार्ग परिवर्तन किया जा रहा है।
उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल के अनुसार जम्मूतवी-अजमेर प्रतिदिन 21 नवम्बर को अजमेर-जम्मूतवी प्रतिदिन 22 को बाड़मेर-ऋषिकेश प्रतिदिन 21 से 23 तक, ऋषिकेश-बाड़मेर प्रतिदिन 22 से 24 तक, बठिण्डा -दिल्ली प्रतिदिन 21 से 23 तक, दिल्ली-बठिण्डा प्रतिदिन 21 से 23 तक, श्रीगंगानगर-दिल्ली प्रतिदिन 21 से 23 तक, दिल्ली-श्रीगंगानगर प्रतिदिन 21 से 23 तक, अजमेर-अमृतसर द्वि-साप्ताहिक 21 को, अमृतसर-अजमेर द्वि-साप्ताहिक 22 को, बान्द्रा टर्मिनस-जम्मूतवी साप्ताहिक 21 को एवं जम्मूतवी-बान्द्रा टर्मिनस साप्ताहिक 23 को रदद की की गई। इसी तरह लालगढ़-डिब्रूगढ़ रेलसेवा 21 नवम्बर को परिवर्तित मार्ग हनुमानगढ़-सादुलपुर-हिसार-भिवानी-रोहतक होकर संचालित होगी।


रेल गाडिय़ों के डिब्बों में अस्थाई बढ़ोतरी
नागौर. यात्रियों की सुविधा के लिए चार जोडी रेलगाडिय़ों में छह डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की गई है। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल के अनुसार बीकानेर-दादर-बीकानेर द्वि-साप्ताहिक सुपरफास्ट स्पेशल में बीकानेर से 24 व 28 नवम्बर को तथा दादर से 25 व 29 नवम्बर को एक थर्ड एसी व एक द्वितीय शयनयान श्रेणी, बीकानेर-बान्द्रा टर्मिनस-बीकानेर साप्ताहिक स्पेशल में बीकानेर से दिनांक 23 व 30 को तथा बान्द्रा टर्मिनस से 24 नवम्बर व एक दिसम्बर को एक द्वितीय शयनयान श्रेणी, उदयपुर सिटी-न्यूजलपाईगुडी- उदयपुर सिटी साप्ताहिक स्पेशल में उदयपुर सिटी से 28 एवं न्यूजलपाईगुडी से 30 नवम्बर को दो द्वितीय शयनयान श्रेणी, बाड़मेर-यशवन्तपुर-बाड़मेर एसी साप्ताहिक स्पेशल में बाड़मेर से 27 नवम्बर, 4 व 11 दिसम्बर तथा यशवन्तपुर से 30 नवम्बर एवं 7 व 14 दिसम्बर को एक थर्ड एसी डिब्बे की अस्थाई बढ़ोतरी की जा रही है।

Jitesh kumar Rawal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned