scriptपांच रुपए का लालच, पांच हजार का जुर्माना | Five rupees more than MRP, a fine of 5 thousand | Patrika News

पांच रुपए का लालच, पांच हजार का जुर्माना

locationनागौरPublished: May 04, 2021 01:47:26 pm

Submitted by:

Rudresh Sharma

जागरूक नागरिक की शिकायत पर कार्रवाई करने पहुंची टीम, एमआरपी से अधिक लिए पांच रुपए, 5 हजार का जुर्माना

एमआरपी से अधिक लिए पांच रुपए, 5 हजार का जुर्माना

एमआरपी से अधिक लिए पांच रुपए, 5 हजार का जुर्माना

नागौर . कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में लगाए गए जन अनुशासन पखवाड़ा का लाभ उठाकर ग्राहकों से अधिक राशि वसूलने वाले दुकानदारों के खिलाफ प्रशासन की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है। गत सप्ताह जायल के खिंयाला में दुकानदार पर जुर्माना लगाने के बाद सोमवार को चिकित्सा विभाग, रसद विभाग व बाट व माप अधिकारी की टीम ने कार्रवाई करते हुए मूण्डवा के कड़लू में एक दुकानदार द्वारा एमआरपी से पांच रुपए अधिक वसूलने पर 5 हजार रुपए का जुर्माना वसूला।

जानकारी के अनुसार जिले के मूण्डवा तहसील क्षेत्र के कड़लू ग्राम में जिला कलक्टर द्वारा गठित संयुक्त जांच दल में शामिल रसद विभाग के प्रवर्तन अधिकारी रामजीवन बेनीवाल, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजेश जांगीड़ एवं बाट व माप अधिकारी सुरेश कुमार ने प्राप्त शिकायत के आधार पर दुकानों का निरीक्षण किया। इस दौरान चौहान किराना स्टोर कड़लू के दुकानदार के पास टीम ने एक बोगस ग्राहक को भेजकर एक पान मसाला मांगा गया, जिस की एमआरपी 10 रुपए थी, लेकिन दुकानदार ने ग्राहक से 15 रुपए लिए।
इस पर दुकानदार के खिलाफ 5000 रुपए का जुर्माना लगाया गया। इसी प्रकार कड़लू के ही केजीएन किराना स्टोर पर एक मक्की कबाब पर एमआरपी नहीं होने पर 2500 रुपए का जुर्माना लगाया गया और दुकानदारों को भविष्य में एमआरपी से अधिक रुपए नहीं लेने के लिए पाबंद किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो