घोषणा कर भूले सडक़ बनाना

लाडनूं. गांव डाबड़ी सेे सीधे लाडनूं की तरफ जाने वाले रास्ते पर सडक़ बनवाने की घोषणा 12 महीने बीतने के बाद भी पूरी नहीं हो पाई है।

By: Pratap Singh Soni

Published: 16 May 2018, 06:07 PM IST

लाडनूं. गांव डाबड़ी सेे सीधे लाडनूं की तरफ जाने वाले रास्ते पर सडक़ बनवाने की घोषणा 12 महीने बीतने के बाद भी पूरी नहीं हो पाई है। ऐसे में ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उपरोक्त रास्ता कच्चा व ऊबड़ खाबड़ होने के कारण लोगों के लिए सफर परेशानी भरा साबित हो रहा है। ग्रामीणों के अनुसार करीब एक वर्ष पूर्व डाबड़ी में स्वागत समारोह हुआ था। उस दौरान कार्यक्रम में शिरकत करने आए पीडब्ल्यूडी मंत्री युनूस खान ने ग्रामीणों की मांग पर गांव डाबड़ी से लाडनूं तक सडक़ बनवाने की घोषणा की थी। सडक़ बनने की उम्मीद पूरी होने पर तब ग्रामीणों ने राहत की सांस ली थी। लेकिन घोषणा के बाद इस और कोई ध्यान नहीं दिया गया। यह सडक़ बनना तो दूर इसका अभी तक कार्य भी शुरू नहीं हो पाया है।
तीन किमी का चक्कर
रास्ता ऊबड़ खाबड़ होने के कारण डाबड़ी से लाडनूं जाने वाले लोगों को मजबूरी में जसवंतगढ़ होकर जाना पड़ रहा है। इसके चलते उन्हें आर्थिक चपत के साथ ही करीब तीन किमी का चक्कर लगाना पड़ रहा है। यदि उपरोक्त रास्ते पर सडक़ बन जाए तो ग्रामीणों को लाडनूं जाने के लिए जसवंतगढ़ नहीं जाना पड़ेगा। ग्रामीणों को सहूलियत मिलने के साथ ही समय की भी बचत होगी।
कई गांवों को मिलेगा फायदा
ग्रामीणों के अनुसार उपरोक्त रास्ते पर सडक़ बनने से कई गांवों के लोगों को इसका फायदा मिल सकेगा। डाबड़ी समेत इस रुट पर बसें कई गांवों के लोग प्रतिदिन किसी काम के लिए लाडनूं आते रहते हैं। ऐसे में रोड बनने से लोगों को मजबूरी में जसवंतगढ़ ना जाकर सीधे लाडनूं पहुंच सकेंगे।

प्रबुद्धजन सम्मेलन के लिए किया आग्रह
लाडनूं. राष्ट्रीय नाई महासभा की तहसील कमेटी की बैठक कस्बे के सेन मंदिर में हुई। बैठक की अध्यक्षता लाडनूं तहसील अध्यक्ष मोहन लाल वर्मा ने की। इस मौके पर 19 मई को परबतसर के मंगलाना में होने वाले द्वितीय प्रबुद्धजन सम्मेलन, प्रतिभा सम्मान समारोह व जिला स्तरीय शपथ ग्रहण समारोह में अधिक से अधिक संख्या में जाने का आग्रह किया गया। बैठक में तहसील प्रमुख सचिव भंवर लाल सेन, कार्यकारी अध्यक्ष भंवर लाल निर्माण, उपाध्यक्ष प्रेमाराम सेन, जिला सचिव भंवर लाल सेन, जीतमल टाक, निर्मल कुमार फूलभाटी, प्रसन्न फूलभाटी, चन्द्रप्रकाश टाक, हजारी मल निर्माण, राजकुमार टोकसिया, प्रवक्ता बजरंग सेन, नथमल फूलभाटी आदि मौजूद थे।

Show More
Pratap Singh Soni
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned