scriptवीडियो में देखिए, डेगाना बीडीओ पर पूर्व मंत्री किलक ने लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप | Former minister Kilak made serious allegations of corruption on BDO | Patrika News

वीडियो में देखिए, डेगाना बीडीओ पर पूर्व मंत्री किलक ने लगाए भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप

locationनागौरPublished: Jul 02, 2020 10:20:42 am

Submitted by:

shyam choudhary

Former minister Kilak made serious allegations of corruption on Degana BDO, जिला कलक्टर के नाम एडीएम को ज्ञापन सौंपकर की जांच की मांग

Former minister Kilak made serious allegations of corruption on Degana BDO

Former minister Kilak made serious allegations of corruption on Degana BDO

नागौर. पूर्व केबिनेट मंत्री अजयसिंह किलक ने एक बार फिर डेगाना विकास अधिकारी के खिालफ राजकार्य में अनियमितता एवं भ्रष्टाचार के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है।

बुधवार को अपने समर्थकों के साथ जिला कलक्टर को ज्ञापन देने आए पूर्व मंत्री किलक ने पहले सर्किट हाउस में पत्रकारों से बात कर बीडीओ डॉ. प्रहलाद राम डूडी पर गंभीर आरोप लगाए और फिर कलक्टर के नाम एडीएम मनोज कुमार को ज्ञापन सौंपकर राजकार्य में की गई अनियमितता व भ्रष्टाचार की जांच करवाने की मांग की। मंत्री सहित डेगाना क्षेत्र के लोगों द्वारा सौंपे गए ज्ञापन में आरोप लगाया कि बीडीओ अपने पद एवं अधिकारों का दुरुपयोग करते हुए भ्रष्टाचार कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि राज्य सरकार के प्रशासनिक सुधार एवं समन्वय विभाग (अनुभाग-1) के विशिष्ठ शासन सचिव द्वारा 10 सितम्बर 2019 को जारी आदेशानुसार राजकीय आधिकारियों/कर्मचारियों के स्थानान्तरण पर रोक होने के बावजूद बीडीओ ने डेगाना पचायत समिति में कार्यरत अधिकांश ग्राम विकास अधिकारियों का लॉकडाउन के समय बार-बार स्थानान्तरण किया गया। मंत्री ने 21 ग्राम विकास अधिकारियों के स्थानांतरण आदेशों की फोटोप्रतियां सौंपते हुए सम्बंधित रिकॉर्ड को जब्त कर जांच की मांग की।
इसके साथ कोविड-19 महामारी के दौरान की गई खरीद में नियमों के विरुद्ध विरुद्ध तरीके से अपने मित्रों की फर्मों के नाम से स्वयं ले लिए तथा बिना कुछ सामान खरीदे ही ग्राम पंचायतों एवं पंचायत समिति के खातों से लाखों रुपए का भुगतान उठाकर सरकार को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया। मंत्री ने कुछ फर्मों के नाम भी सौंपे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो