scriptनागौर में एक साथ मिले चार कोरोना रोगी, जानिए कहां | Four corona patients found together in Nagaur, know where | Patrika News

नागौर में एक साथ मिले चार कोरोना रोगी, जानिए कहां

locationनागौरPublished: Jan 05, 2022 11:17:40 pm

Submitted by:

Rudresh Sharma

दो अम्बुजा सीमेंट फैक्ट्री के श्रमिक तो एक पुलिसकर्मी व एक बच्चा संक्रमित

Chennai Covid Patient Recovers After 109 Days On Ventilator Support

Chennai Covid Patient Recovers After 109 Days On Ventilator Support

नागौर . प्रदेश के कई जिलों में कोरोना की तीसरी लहर का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है, वहीं नागौर जिले में भी बुधवार को एक साथ चार मरीज सामने आए हैं। सीएमएचओ डॉ.मेहराम महिया ने बताया कि संक्रमित पाए गए चार मरीजों में दो मरीज अम्बुजा सीमेंट फैक्ट्री के श्रमिक हैं, जो गत 2 जनवरी को ही दूसरे राज्य से यहां आए हैं।
अन्य दो मरीजों में एक 10 साल का बच्चा है, जो बाहर से आया और एक पुलिसकर्मी है। पुलिसकर्मी की कॉन्टेक्ट हिस्ट्री निकाली जा रही है। सीएमएचओ ने बताया कि संक्रमित पाए गए मरीजों के सम्पर्क में आए लोगों की भी सैम्पलिंग करवाई जा रही है, ताकि जिले में कोरोना को बढऩे से रोका जा सके। उन्होंने बताया कि जिले में रोजाना एक हजार से अधिक सैम्पल लिए जा रहे हैं।
उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना की तीसरी लहर का संक्रमण रोकने के लिए हर व्यक्ति को राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करनी चाहिए। खासकर मास्क आवश्यक रूप से लगाएं।
जिले में 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के किशोर-किशोरियों को कोरोना महामारी से बचाने के लिए चलाए गए मिशन कोविड वैक्सीनेशन के तहत पिछले तीन दिन में 63 हजार से अधिक को टीका लगाया जा चुका है। जिले में 3 जनवरी से शुरू किए गए 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के कोविड टीकाकरण के तीसरे दिन बुधवार शाम पांच बजे तक 26 हजार 500 से अधिक किशोर-किशोरियों को सुरक्षा का टीका लगाया गया। इसके लिए जिले में 223 टीकाकरण सत्र आयोजित हुए, जिनमें शामिल टीकाकर्मियों ने अलग-अलग सरकारी एवं निजी स्कूलों में जाकर विद्यार्थियों का टीकाकरण किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो