scriptपत्रिका में छपी खबर के बाद सर्वे में पता चला: एक ही परिवार के चार लोग हैं स्वाइन फ्लू पॉजिटिव | Four people of the same family swine flu positive | Patrika News

पत्रिका में छपी खबर के बाद सर्वे में पता चला: एक ही परिवार के चार लोग हैं स्वाइन फ्लू पॉजिटिव

locationनागौरPublished: Jan 09, 2019 11:54:55 pm

Submitted by:

abdul bari

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

स्वाइन फ्लू पॉजिटिव

पत्रिका में छपी खबर के बाद सर्वे में पता चला: एक ही परिवार के चार लोग हैं स्वाइन फ्लू पॉजिटिव

नागौर/कुचेरा.
बुधवार को पत्रिका में छपी खबर के बाद चिकित्सा विभाग की टीम के सर्वे में पता चला कि नन्दकिशोर गहलोत के परिवार में कुल चार जने स्वाइन फ्लू पॉजिटिव हैं। जिनमें किरण 22 पत्नी मनीष के अलावा खुद मनीष 25 पुत्र नन्दकिशोर, पुष्पा देवी 25 पत्नी रविन्द्र गहलोत व बिन्दु 3 पुत्री रविन्द्र गहलोत भी स्वाइन फ्लू पॉजिटिव है। जिन्हें जोधपुर में जांच के बाद भर्ती कराया गया है।
राजस्थान पत्रिका के बुधवार के अंक में प्रकाशित खबर कुचेरा में मिला स्वाइन फ्लू पॉजिटिव पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने त्वरित कदम उठाते हुए बुधवार सुबह टीम का गठन कर प्रभावित मोहल्ले में स्क्रिनिंग करवाई व मास्क एवं दवा वितरण करवाई। राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधिकारी प्रभारी नानूराम कुलदीप ने डॉ. राजकुमार अधिकारी के नेतृत्व में फार्मासिस्ट बजरंगलाल बिश्नोई, ए एन एम पुष्पा व डी ई ओ रविन्द्र मिर्धा की टीम गठित कर राजस्थान पत्रिका के 9 जनवरी के अंक में प्रकाशित खबर में स्वाइन फ्लू पॉजिटिव किरण पत्नी मनीष के घर के आस पास एवं वार्ड में सर्वे कर तथ्यात्मक रिपोर्ट देने के निर्देश दिए। टीम ने परिवार के अन्य लोगों को भी दवा दी।
सुविधा का अभाव दे रहा दर्द
कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वाइन फ्लू जांच की सुविधा नहीं होने से अधिकांश मरीज जांच नहीं करवाते और जुकाम व अन्य बिमारी का उपचार या घरेलु उपचार लेते रहते हैं। जिससे बिमारी आगे से आगे पांव पसारती रहती है। इस स्वास्थ्य केंद्र पर कस्बे सहित आस पास के करीब 40 गांवों के मरीज उपचार के लिए आते हैं। मगर यहां स्वाइन फ्लू की निःशुल्क जांच की सुविधा नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो