scriptआर्मी कैंटीन से ट्रेक्टर बेचने का झांसा देकर डेढ़ लाख की ठगी | Fraud of 1.5 lakh by pretending to sell tractor from army canteen | Patrika News

आर्मी कैंटीन से ट्रेक्टर बेचने का झांसा देकर डेढ़ लाख की ठगी

locationनागौरPublished: Oct 18, 2019 06:23:07 pm

Submitted by:

Ravindra Mishra

गोटन. कस्बे के एक युवक को आर्मी कैंटीन से ट्रेक्टर बेचने का झांसा देकर डेढ़ लाख की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने पीडि़त युवक की रिपोर्ट पर फर्जी आर्मी ऑफिसर के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

fraud_case.jpg

fraud

पुलिस के अनुसार गोटन निवासी शिवराज पुत्र रामेश्वरलाल सुथार ने गुरुवार को थाने में रिपोर्ट देकर बताया कि उसने 7 अक्टूबर को फेस बुक पर मार्केट विज्ञापन के आधार पर विज्ञापन में बताए मोबाइल नम्बर पर बात की तो बात करने वाले व्यक्ति ने बताया कि वह आर्मी ऑफिसर राजीव रंजन निवासी रिवा मध्यप्रदेश से है। उनकी आर्मी कैंटीन के मार्फत पुराने ट्रेक्टर बिक्री किए जाते हैं। यदि तुम्हे खरीद करना है तो पहले रजिस्ट्रेशन के रूप में 8 हजार 546 रुपए जमा करवाने होंगे। उसने उसके कहे अनुसार राशि जमा करवा दी। इसी तरह आरोपी के बताए अनुसार उसने कुल 1 लाख 43 हजार 455 रुपए जमा करवा दिए। जब ट्रेक्टर के बारे में पूछा तो उसने कहा कि ट्रेक्टर गोटन के लिए रवाना कर दिया है। वापस पूछा तो सभी मोबाइल नम्बर स्वीच ऑफ मिले तब उसे ठगी का अहसास हुआ।
मारपीट का मामला
पून्दलू गांव में आड़े फिरकर एक जने के साथ मारपीट करने के आरोप में पुलिस ने पीडि़त की रिपोट पर आरोपित दम्पती के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार पून्दलू निवासी सम्पतराम पुत्र रामदीन बावरी ने गुरुवार को दर्ज रिपोर्ट में बताया कि उसका भाई रामेश्वर बावरी जमीन विवाद को लेकर उससे रंजिश रखता है। गुरुवार को सुबह 9 बजे वह अपनी ढाणी से पून्दलू गांव जा रहा था। रास्ते में भाई रामेश्वर व उसकी पत्नी शारदा ने रोक लिया तथा गाली गलौज करते हुए उसके साथ मारपीट की व पत्थर की आंख के समीप चोट पहुंचाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो