scriptजिले में खाद्य सुरक्षा पात्र परिवारों को नि:शुल्क राशन वितरण शुरू | Free ration distribution started to eligible families in the district | Patrika News

जिले में खाद्य सुरक्षा पात्र परिवारों को नि:शुल्क राशन वितरण शुरू

locationनागौरPublished: Mar 29, 2020 10:17:47 pm

Submitted by:

shyam choudhary

Free ration distribution started to eligible families of food security in the district, प्रत्येक व्यक्ति के हिसाब से 5 किलो आवंटित होगा गेहूं, अप्रेल-मई माह में नि:शुल्क मिलेगी

Food security scheme

Food security scheme

नागौर. कोरोना वायरस की रोकथाम व बचाव को लेकर किए गए लॉकडाउन के चलते राज्य में खाद्य सुरक्षा एक्ट में शामिल पात्र परिवारों को राशन की कमी न रहे, इसके लिए उन्हें अप्रेल माह का गेहूं अभी से उचित मूल्य की दुकानों पर वितरण करना शुरू कर दिया गया है।
जिला रसद अधिकारी पार्थसारथी ने बताया कि राज्य सरकार के दिशा निर्देशानुसार कोविड-19 के प्रकोप के चलते राज्य में घोषित किए गए लॉकडाउन के दौरान खाद्य सुरक्षा एक्ट की सूची में जो परिवार शामिल हैं, उन्हें अप्रेल व मई माह में नि:शुल्क गेहूं वितरण किया जाएगा।
जिला रसद अधिकारी ने बताया कि नागौर जिले में वर्तमान में 1249 उचित मूल्य की दुकानों पर राशन वितरण किया जा रहा है। खाद्य सुरक्षा एक्ट की सूची में शामिल जिले के 4 लाख 54 हजार 931 परिवारों को अप्रेल व मई माह में नि:शुल्क गेहूं वितरण किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि जिले में खाद्य सुरक्षा एक्ट की सूची में शामिल इन परिवारों के कुल 20 लाख 54 हजार 303 सदस्य सरकार के निर्णय से लाभान्वित होंगे। एनएफएसए सूची में शामिल परिवार के प्रत्येक सदस्य को 5 किलो गेहूं के हिसाब से राशन वितरण किया जा रहा है। इसके लिए उचित मूल्य की दुकान पूरे महीने खुली रखकर सभी पात्र परिवारों को राशन वितरण किया जाएगा। एक भी परिवार वंचित न रहे, इसके लिए सभी उचित मूल्य की दुकानदारों को सख्त दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो