scriptनागौर शहर में फिर सक्रिय हुए जुआरी, आमजन परेशान | Gamblers again active in Nagaur city, public upset | Patrika News

नागौर शहर में फिर सक्रिय हुए जुआरी, आमजन परेशान

locationनागौरPublished: Jul 27, 2021 09:04:34 am

Submitted by:

shyam choudhary

किले की ढाल, पुरानी धान मंडी, दरगाह क्षेत्र सहित शहर के भीतरी इलाकों में खुलेआम चलता है पर्ची पर अंक लिखकर दांव लगाने व 6 दाना का खेल- दूसरे अपराधों का भी कारण बनता है जुआ, पुलिस की कार्रवाई बेअसर

Gamblers again active in Nagaur city, public upset

Gamblers again active in Nagaur city, public upset

नागौर. शहर में जुआ-सट्टा का अवैध कारोबार एक बार फिर जड़े जमाने लगा है। शहर के आधा दर्जन स्थानों पर पर्ची पर अंक लिखकर तथा 6 दाना पर दांव लग रहे हैं। शहर में जगह-जगह चल रहे जुए-सट्टे के अवैध धंधे के चलते एक ओर जहां आए दिन अपराध होते हैं, वहीं आमजन भी परेशान है, क्योंकि ज्यादातर जुआरी सार्वजनिक स्थानों पर जुआ खेल रहे हैं, जहां आमजन व महिलओं का आना-जाना रहता है।
शहर में चल रहे जुए-सट्टे की सूचना पर पत्रिका ने कैमरे की नजर डाली तो पुरानी धान मंडी, किले की ढाल, दरगाह क्षेत्र, रेलवे स्टेशन, बाजार स्थित सब्जी मंडी सहित शहर के भीतरी इलाकों में जुआरी टेबल-कुर्सी लगाकर बेखौफ सट्टे की खाईवाली कर रहे हैं।
पुरानी धान मंडी के अंदर धान, सब्जी मंडी व किराणा की दुकानें हैं, जहां से औरतों का आना जाना रहता है। इसी प्रकार किले की ढाल स्थित होटल के अंदर, तहसील चौक स्थित पुलिस चौकी से 20 मीटर पर दूर ज्यूस सेंटर के पास व एक होटल के पास, दिल्ली दरवाजा क्षेत्र में फकीरों का चौक में, दरगाह क्षेत्र में जुआरी आम रास्ते पर टेबल-कुर्सी लगाकर बेखौफ जुए-सट्टे का अवैध कार्य कर रहे हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लॉकडाउन के समय धारा-144 की पालना में पुलिस की सख्ती के चलते काफी हद तक जुए पर लगाम कसी थी, लेकिन अब फिर से सटोरिये सक्रिय हो गए हैं।
दरगाह क्षेत्र बना जुआरियों का अड्डा
शहर के सूफी हमीदुद्दीन की दरगाह क्षेत्र के आसपास वर्ष भर आमजन व जायरीनों का आना जाना रहता है, यहां जुआरियों ने जगह-जगह टेबलें लगाकर खुलेआम राशन की दुकानों की तरह सट्टे का व्यापार किया जा रहा है। हालांकि पुलिस द्वारा आए दिन यहां कार्रवाई कर जुआरियों को पकड़ा जाता है, लेकिन कठोर कार्रवाई नहीं होने से थाने से छूटते ही जुआरी वापस जाकर उसी धंधे में जुट जाता है। यही स्थिति किले की ढाल में एक होटल में है, यहां खुलेआम सट्टा, शराब व ताश पत्ती तथा ***** दाना पर दांव लगाए जाते हैं। फकीरों का चौक में भी दिल्ली दरवाजा पुलिस चौकी से मात्र 100 फीट की दूरी पर खुलेआम बेखौफ टेबल कुर्सी लगाकर लोगों को आवाज लगाकर जुआ सट्टा व 6 दाना का धंधा किया जा रहा है।
हाथों-हाथ होती है जमानत
ऐसा नहीं है कि जुआरियों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई नहीं होती। कोतवाली पुलिस आए दिन जगह-जगह दबिश देकर जुआरियों को गिरफ्तार करती है, लेकिन कठोर कार्रवाई व कानून के अभाव में जुआरी थाने में पहुंचने से पहले ही जमानत पर छूट जाते हैं। कई बार तो जुआरी पुलिस गिरफ्त से छूटते ही वापस जुए के धंधे में लग जाते हैं।
लगातार कर रहे हैं कार्रवाई
शहर में जुए-सट्टे पर पूरी तरह अंकुश लगाने का पूरा प्रयास कर रहे हैं। आज ही दो स्थानों पर दबिश देकर दो जनों को पकड़ा हैै। जुआरियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है और जब तक नागौर शहर से जुआ-सट्टा का अवैध कारोबार बंद नहीं होगा, तब तक कार्रवाई जारी रहेगी। इसके लिए सभी चौकी इंचार्ज व पुलिसकर्मियों को पाबंद किया गया है।
– ब्रजेन्द्रसिंह, थानाधिकारी, कोतवाली थाना, नागौर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो