खेल को खेल भावना से खेलना चाहिए

खेल को खेल भावना से खेलना चाहिए
Students presenting cultural programs on the occasion of state level athlete sports competition at Government Higher Secondary School, Tausar, Nagaur

Sharad Shukla | Publish: Oct, 12 2019 12:02:22 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

Nagaur patrika latest news. 64वीं राज्य स्तरीय एथलीट प्रतियोगिता का शुभारंभ.Nagaur patrika latest news.

Nagaur patrika latest news.नागौर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ताऊसर में 64वीं राज्य स्तरीय एथलेटिक्स 17 एवं 19 वर्ष की खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ समारोहपूर्वक हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर भामाशाह सुरेश राठी थे। इस मौके पर जिला शिक्षाधिकारी संजय सेंगर ने अपने सबोधन में खेल की महत्ता समझाते हुए कहा कि प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई एथलीट छात्राएं प्रतियोगिता में अपनी प्रतिभा का शतप्रतिशत प्रदर्शन करेगी। इसकी पूरी उम्मीद है। विभाग की ओर से संचालित प्रतियोगिताओं में भामाशाहों के सहयोग की सराहना करते हुए कहा कि इससे निश्चित रूप से खेलों के विकास को गति मिलेगी। राज्य स्तरीय इस आयोजन में घोष प्रमुख गोविंद भाटी के नेतृत्व में मां शारदा विद्यालय के घोष दल ने शिक्षक रूपचंद टाक के मार्गदर्शन में घोष का प्रदर्शन किया । घोषदल में पण्णव , आणक , झांझ , शंख , बंसी आदि द्वारा भारतीय संगीत रचना का वादन किया गया जिसके आधार पर राजस्थान भर से आए हुए । विभिन्न जिले के विजेता बालिकाओं ने अभिमुख प्रयाण किया तथा ध्वज व मंच को सलामी दी । नागौर का प्रतिनिधित्व करने वार्ली खिलाड़ी बालिका काजल व रचना के नेतृत्व में सभी प्रतिभागी बालिकाओं ने खेल को खेल भावना से खेलने की शपथ ली । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भामाशाह राठी ने ध्वजारोहण करके तथा उद्घाटन की घोषणा करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया । शाला के प्रधानाचार्य व प्रतियोगिता संयोजक हनुमान प्रसाद ने मंच अतिथियों का स्वागत करते हुए प्रतियोगिता का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया तथा आभार ज्ञापित किया ।
इनका किया गया सम्मान
इसमें राजस्थान में स्टेट में गोल्ड मैडल विजेता व चार बार नेशनल प्रतियोगिता में भाग लेने वाली, अनीता गहलोत, पदमा कच्छावा , भूरी कच्छावा , सुनीता भाटी , रेखा टाक , सपना सैनी , उर्मिला देवी का भी मंचस्थ अतिथि के रूप में शॉल ओढ़ाकर अभिनंदन किया गया । इसी विद्यालय की पूर्व विद्यार्थी के रूप में विभिन्न स्पर्धाओं में इन्होंने राजस्थान स्टेट लेवल पर स्वर्ण पदक प्राप्त किया था ।
तीन हजार मीटर दौड़ में गंगानगर की सुमित्रा प्रथम
नागौर. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय ताऊसर में शुरू हुई राज्य स्तरीय एथलीट खेलकूद प्रतियोगिता में पहले दिन 19 वर्ष में तीन हजार मीटर की दौड़ में गंगानगर की सुमित्रा प्रथम, जयपुर अकादमी की ममता चौधरी द्वितीय, बाड़मेर की निरमा तृतीय एवं जोधपुर की पुष्पा चौथे स्थान पर रही। इसी में 17 वर्ष आयुवर्ग में गंगानगर की स्नेहा प्रथम, सीकर की पिंकी बुरडक़ द्वितीय, जयपुर अकादमी की ललिता तलवाड़ तृतीय, नागौर की मोनिका चौथे स्थान पर रही। गोला फेंक प्रतियोगिता में 17 वर्ष में चुरू की पूजा प्रथम, जयपुर की यसश्री द्वितीय, चुरू की रितु कुमारी तृतीय, झुंझनू की ज्योति चौथे स्थान पर रही। तश्तरी फेंक प्रतियोगिता 19 वर्ष में चुरू की कविता कुमारी प्रथम, जोधपुर की ज्योति वैष्णव द्वितीय, चुरू की अनूजा तृतीय, जयपुर की तमन्ना चौधरी चौथे स्थान पर रही। गोला फेंक प्रतियोगिता 19 वर्ष में चुरू की कविता कुमारी प्रथम, जोधपुर की ज्योति वैष्णव द्वितीय, जयपुर की तमन्ना चौधरी तृतीय एवं सीकर की निकिता यादव चौथे स्थान पर रही। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में 17 आयु वर्ग की 455 तथा 19 आयु वर्ग की 435 बालिकाएं भाग ले रही है । Nagaur patrika latest news.

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned