चौमुखा महादेव में स्थापित होगी गणेश प्रतिमा

चौमुखा महादेव में स्थापित होगी गणेश प्रतिमा

Pratap Singh Soni | Publish: Sep, 12 2018 06:51:02 PM (IST) Nagaur, Rajasthan, India

https://www.patrika.com/nagaur-news/

- गणेश चर्तुथी आज, पदम कुम्हार मोहल्ले से महोत्सव स्थल तक पहुंचेगी कलश यात्रा
मेड़ता सिटी. शहर के जैतारण रोड स्थित चौमुखा महादेव मंदिर में गुरुवार को गणेश जयंती अवसर पर भगवान गणेश की प्रतिमा की स्थापना की जाएगी। गणेश महोत्सव के तहत बुधवार सुबह सवा 11 बजे अतिथियों ने पोस्टर का विमोचन किया। समिति के अध्यक्ष पुखराज टाक ने बताया कि शहर में गणेश महोत्सव के तहत 11 दिन तक धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। सुबह सवा 10 बजे मंदिर परिसर में भगवान गणेश की प्रतिमा की विधिवत्त रूप से स्थापना की जाएगी। पंडितों के सान्निध्य में मुख्य यजमान शशिकांत कच्छावा प्रतिमा स्थापना अवसर पर पूजा-अर्चना की जाएगी। इससे पूर्व पदम कुम्हार मोहल्ले से माणक चौक सहित शहर के मुख्य मार्ग होते हुए बैण्ड बाजों के साथ मंगल कलश यात्रा चौमुखा महादेव मंदिर पहुंचेगी। कलश यात्रा में 151 मुख्य कलश सहित महिलाएं सिर पर कलश धारण कर मंगल गीत गाते हुए मंदिर पहुंचेगी। इसके बाद 13 से 22 सितम्बर तक विभिन्न धार्मिक और सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। 23 सितम्बर को शहर के प्रमुख मार्गों से निकलने वाली शोभायात्रा के साथ ही गणेश प्रतिमा का विसर्जन किया जाएगा।

महोत्सव को लेकर हुआ पोस्टर का विमोचन
गणेश महोत्सव को लेकर बुधवार सुबह मंदिर परिसर में बहुरंगी पोस्टर का विमोचन किया गया। उपखंड अधिकारी हीरालाल मीणा, तहसीलदार विशनाराम देवड़ा, पालिका ईओ श्रवणराम चौधरी, सीआई नरपत सिंह चारण, महोत्सव समिति अध्यक्ष पुखराज टाक, कोषाध्यक्ष वेदप्रकाश शर्मा, प्रतिपक्ष नेता छोटूलाल गहलोत, शशिकांत कच्छावा, उमा शर्मा रजत, फकीरचंद शर्मा, जगदीश प्रसाद दायमा, पार्षद वीरेंद्र वर्मा, लीलाधर सोनी, ताराचंद कच्छावा, राजीव पुरोहित, रणवीर वैष्णव सहित अतिथियों ने गणेश महोत्सव के बहुरंगी पोस्टर का विमोचन किया।

गणपति स्थापना आज
आलनियावास. कस्बे में तीन दिवसीय गणेश महोत्सव गुरुवार को गणपति स्थापना के साथ शुरू होगा। संत चेतनदास त्यागी के सानिध्य में व नवयुबक मंडल के तत्वावधान में गुरुवार सुबह 11:30 बजे गणपति की स्थापना की जाएगी। नारायण सिंह खंगारोत ने बताया कि शाम को जादुगर सिंह राज सिंह जादुई करतब के साथ भजन संध्या होगी। शुक्रवार की रात में कलाकार भजनों की प्रस्तुति देंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned