scriptGetting a general ticket from Bhopal to Jodhpur, is not available on t | भोपाल से जोधपुर आने का मिल रहा जनरल टिकट, जाते समय नहीं मिलता | Patrika News

भोपाल से जोधपुर आने का मिल रहा जनरल टिकट, जाते समय नहीं मिलता

मेड़ता सिटी (nagaur). भारतीय रेल में एक अजीब मामला सामने आया है। जोधपुर से चलकर भोपाल जाने वाली ट्रेन संख्या 14813 जोधपुर-भोपाल एक्सप्रेस में अभी तक जनरल टिकट से यात्रा करने की अनुमति नहीं है, जबकि दूसरी और भोपाल से चलकर जोधपुर आने वाली ट्रेन संख्या 14814 भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस में पश्चिम मध्य रेलवे ने जनरल टिकट जारी करने की सुविधा शुरू कर दी है।

नागौर

Published: December 06, 2021 06:43:27 pm

अनोखी ट्रेन

- खाली दौड़ रहे सैकण्ड क्लास कोच
- जोधपुर-भोपाल 14813 में जनरल टिकट नहीं, भोपाल-जोधपुर 14814 में कोटा व भोपाल मंडल दे रहा जनरल टिकट

कोटा व भोपाल मंडल की ओर से इस ट्रेन में जोधपुर तक की यात्रा के लिए जनरल टिकट देने की सुविधा 5 दिसंबर से शुरू कर दी गई लेकिन जोधपुर मंडल की ओर से अभी तक जनरल टिकट नहीं दिए जा रहे हैं। जोधपुर, मेड़ता रोड व रेण के रेलवे स्टेशनों पर इस संदर्भ में बात करने पर जवाब मिला कि अभी तक उनके पास ऐसा कोई आदेश नहीं आया है। इस वजह से जोधपुर-भोपाल व भोपाल-जोधपुर एक्सप्रेस गाड़ी के यात्रियों को जनरल टिकट नहीं दिए जा रहे हैं। जब आदेश मिलेंगे तो यह सुविधा यहां भी शुरू कर देंगे। इस गाड़ी में जोधपुर मंडल के स्टेशनों पर अप-डाउन दोनों में जनरल टिकट नहीं दिए जा रहे हैं।
nagaur
trains
डीआरएम कोटा ने कहा- यहां तो जनरल टिकट की सुविधा शुरू
आरटीआई कार्यकर्ता डीडी माहेश्वरी ने जब इसकी जानकारी डीआरएम कोटा से मांगी तो डीआरएम ने बताया कि सिर्फ 14814 भोपाल-जोधपुर में जनरल टिकट से यात्रा की जा सकती है। इस संदर्भ में जोधपुर रेलवे मंडल के कुछ अधिकारियों से जानकारी लेने की कोशिश की गई मगर उन्होंने कॉल अटैंड नहीं की, लेकिन अलग-अलग रेलवे स्टेशनों से जानकारी लेने पर पता चला कि इस ट्रेन में जनरल टिकट से यात्रा के अब तक तो कोई आदेश नहीं है।
पश्चिम-मध्य रेलवे ने 28 नवम्बर को किया था ट्वीट

पश्चिम-मध्य रेलवे ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हेंडल से ट्वीट कर बताया था कि भोपाल-जोधपुर समेत पांच ट्रेनों में 5 दिसंबर से जनरल टिकट पर यात्रा की जा सकेगी। यह ट्वीट ट्वीटर पर आज भी उपलब्ध है। वहां स्थानीय समाचार पत्रों में प्रकाशित खबरें भी पश्चिम मध्य रेलवे ने अपने ट्वीटर हेंडल पर ट्वीट की थी।
यात्री असमजंस में, इस तरह समझें पूरी बात
दरअसल, इस ट्रेन में जोधपुर से भोपाल जाते समय किसी भी रेलवे स्टेशन से जनरल टिकट देने की सुविधा नहीं है मगर भोपाल से जोधपुर आते वक्त जनरल टिकट मिल रहे हैं। यह सुविधा भी पूरी नहीं मिल रही, क्योंकि इस एक्सप्रेस ट्रेन में भोपाल और कोटा मंडल के रेलवे स्टेशनों से ही जोधपुर तक के जनरल टिकट दिए जा रहे हैं। जोधपुर मंडल के रेलवे स्टेशनों से जोधपुर तक के टिकट नहीं दिए जा रहे हैं। ऐसे में भोपाल से जोधपुर आने वाले यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि वहां से आते वक्त तो उन्हें जनरल टिकट मिल रहा है पर वापस जाते नहीं मिल रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.