scriptनागौर में छात्राओं ने रंगोली से दिया स्वच्छता का संदेश | Girls Students Participate in Rangoli Competition in nagaur | Patrika News

नागौर में छात्राओं ने रंगोली से दिया स्वच्छता का संदेश

locationनागौरPublished: Nov 11, 2017 12:15:58 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

राजस्थान के नागौर में जिला मुख्यालय पर नगर परिषद के स्वच्छता अभियान के तहत छात्राओं ने बनाई रंगोली, विजेता टीमों को किया पुरस्कृत।

Nagaur news

rangoli competition in nagaur

नागौर. नगर परिषद Nagaur की ओर से स्वच्छता अभियान को गति देने के लिए चलाए जा रहे कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को स्कूली छात्राओं ने रंगोली बनाकर स्वच्छता का संदेश दिया। छात्राओं ने कलक्ट्रेट परिसर के सामने मुख्य मार्ग पर रंगोली बनाई। प्रतियोगिता में राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय रतन बहन राजमल चौधरी की बालिकाओं ने भाग लिया। सुबह 11 से दोपहर 1 बजे तक चली प्रतियोंगिता में गार्गी गु्रप प्रथम, ज्योतिबा फूले गु्रप द्वितीय व लक्ष्मी गु्रप तृतीय स्थान पर रहे। विजेता टीमों को पुरस्कृत किया गया।
ये भी रहे उपस्थित
रंगोली प्रतियोगिता के दौरान नगर परिषद के उप सभापति इस्लामुदीन, नगर परिषद आयुक्त श्रवणराम चौधरी, नगर परिषद सचिव नरेन्द्र बापेडिय़ा, पार्षद मनोहर सिंह, नरेश पुरोहित, मुख्य स्वच्छता निरीक्षक नरेन्द्र सिंह चौधरी,सफाई निरीक्षक रामेश्वर लाल सियोता, ओमप्रकाश गुजराती, जमादार मखनलाल, विजय कुमार, जानकीलाल एवं कार्यालय के कर्मचारी एवं विद्यालय की ओर से व्याख्याता दीपा एवं मीनाक्षी वर्मा मौजूद रहें।
एप पर दर्ज होगी शिकायतें
गौरतलब है कि दो दिन पहले ही स्वच्छ भारत मिशन कार्यक्रम को प्रभावी बनाने व जनता की सफाई संबंधी शिकायतों के त्वरित निवारण के लिए नगर परिषद सभागार में स्वच्छता एप का लोकार्पण किया गया था। स्वच्छ भारत मिशन अभियान के अन्तर्गत स्वच्छता सर्वेक्षण 2018 में शहर को अच्छी रेंक मिले, इसके लिए सर्वेक्षण के बिन्दुओं को लेकर सेमिनार भी रखी गई।

बीएलओ को मिलेगा इंटरनेट का खर्च
बीएलओ के लिए राहत भरी खबर है। अब निर्वाचन विभाग के कार्य के लिए इंटरनेट का भार उनकी जेब पर नहीं पड़ेगा। निर्वाचन विभाग अब बीएलओ को 1500 रु का अनुदान देगा। जानकारी के अनुसार मिलेगा विभाग उन बीएलओ को 1500 रुपए देगा जिनके पास स्मार्ट फोन नहीं है। उन्हें तीन वर्ष के लिए मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए 250 रुपए दिए जाएंगे। बशर्ते कि वे लगातार तीन वर्ष तक इस मोबाइल फोन का प्रयोग करेंगे। निर्वाचन विभाग ने ऐसे बीएलओ की सूची मांगी है। जिनके पास स्वयं का स्मार्ट फोन है या नहीं हैं। निर्वाचन शाखा के द्वारा जल्द सूची तैयार कर निर्वाचन विभाग को भेजी जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो