scriptGoods worth lakhs burnt to ashes when the house caught fire | घर में आग लगने पर लाखों का सामान जलकर राख | Patrika News

घर में आग लगने पर लाखों का सामान जलकर राख

लाडनूं. सदर बाजार स्थित बड़े रामद्वारे के सामने एक घर में अचानक आग लगने से लाखों का सामान, नकदी व जेवर और वस्त्र जलकर खाक हो गए। जानकारी के अनुसार रामद्वारा के सामने किराये पर रहने वाले सेवानिवृत अध्यापक नन्दलाल वर्मा के घर में शॉट सर्किट से आग लग गई। आग में घरेलु सामान जल गया और लाखों रुपए का नुकसान हो गया।

नागौर

Published: November 27, 2021 10:33:44 pm


-पीडित की जीवन भर की कमाई स्वाह
- दो माह बाद बेटी की शादी थी उसका सामान खरीदा था
थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह ने जानपर खेलकर चलाया रेसक्यु

घटना के वक्त परिवार के सभी लोग जैन विश्व भारती के समीप महाश्रमण भवन में वैवाहिक समारोह में शामिल होने गए थे। घर के पीछे की खिडक़ी से अचानक निकल रही लपटों को देखकर पड़ोसियों ने उन्हें सूचना दी और पुलिस को बुलाया। आग इतनी भयंकर थी कि दो घंटे की भारी मशक्कत के बाद भी आग नहीं बुझ पाई।
घर में आग लगने पर लाखों का सामान जलकर राख
लाडनंू. आग के बाद घर में खाक हुआ सामान व क्षतिग्रस्त हुई छत
यह हुआ नुकसान

पीडित परिवार के यहां करीब पांच महीने पहले बेटे का विवाह हुआ था और दो माह बाद एक बेटी का विवाह होना था जिसके चलते वस्त्र, आभूषण एवं अन्य जरूरी सामान की खरीदारी कर घर में रखे थे। नवविवाहिता पुत्रवधु का सामान भी वहां रखा था। इसके अलावा करीब नब्बे हजार रुपए नकद, सोने-चांदी के गहने व बर्तन, घरेलु जमीन के पट्टे, रजिस्ट्री, बच्चों के शैक्षणिक दस्तावेज सब जलकर राख हो गए। मकान भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।
जान पर खेले सीआई

आगजनी की घटना के बारे में जानकारी मिलते ही सीआई राजेंद्र सिंह कमाण्डो घटना स्थल पर पहुंचे। संकरी गली होने के कारण दमकल मौके पर नहीं पहुंच पाई। यह देख सीआई राजेन्द्र सिंह स्वयं लोगों के साथ आग बुझाने में जुट गए। इस दौरान उनकी वर्दी फट गई तथा पेंट में भी आग लग गई। बावजूद इसके उन्होंने शरीर पर तौलिया बांध कर आग बुझाना जारी रखा और आस-पास के युवाओं की टीम बनाकर पानी तथा बालु मिट्टी से आग पर काबू पा लिया। सोशल मीडिया पर सीआई राजेंद्र सिंह द्वारा आग बुझाने के वायरल वीडियो के बाद उनकी सर्वत्र सराहना की जा रही है। दमकल के अभाव में निजी पानी टैंकरों को बुलाया गया। हालांकि बचाव ऑपरेशन के दौरान अधिशाषी अधिकारी मघराज डूडी व नगरपालिका का स्टॉफ भी मौजूद रहा। घटना के दूसरे दिन शनिवार को तहसीलदार कुलदीप सिंह भाटी ने घटना स्थल पर पहुंचकर मौका मुआयना किया व रिपोर्ट तैयार की।
नहीं हुई जनहानि

आग लगने की घटना में घरेलु सामान, वस्त्र, गहने, नकदी आदि जलकर राख हो गए, लेकिन किसी व्यक्ति की हानि नहीं हुई। शनिवार को गर्म हुई छत की सभी पट्टियां टूटकर गिरने लग गई। जिससे पूरा घर तबाह हो गया। घर के सभी सदस्यों ने अपने रिश्तेदारों के यहां शरण ली हुई है।
इनका कहना है-

आग लगने की घटना में परिवार का कोई व्यक्ति हताहत नहीं हुआ, लेकिन जीवन भर की कमाई स्वाहा हो गई। आगामी दिनों में बिटिया की शादी है। अब ऐसी स्थिति में सब कुछ तहस-नहस हो गया है।
- नन्दलाल वर्मा, पीडित

पुलिस का काम अपराध रोकने के साथ आमजन की सुरक्षा भी है। आगजनी की घटना में दमकल के मौके पर नहीं पहुंचने की स्थिति में नगरपालिकाकर्मी बेबस नजर आ रहे थे। मैंने सभी को एकजुट कर सबकी हिम्मत बढ़ाते हुए स्वयं से शुरूआत की और देखते-देखते आस-पास के युवा भी हमारे साथ आग बुझाने में लग गए। सभी के सहयोग से आग पर काबू पाया गया।
- राजेन्द्र सिंह कमांडो, थानाधिकारी, लाडनूं

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां

बड़ी खबरें

Corona Vaccine: वैक्सीन के लिए नई गाइडलाइंस, कोरोना से ठीक होने के कितने महीने बाद लगेगा टीकामुंबई: 20 मंजिला इमारत में भीषण आग में दो की मौत, राहत बचाव कार्य जारीयूपी की हॉट विधानसभा सीट : गुरुओं की विरासत संभालने उतरे योगी आदित्यनाथ और अखिलेश यादवदेश विरोधी कंटेंट के खिलाफ सरकार की बड़ी कार्रवाई, 35 यूट्यूब चैनल किए ब्लॉकGood News: प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस बने माता-पिता, एक्ट्रेस ने पोस्ट शेयर कर फैंस को बताया- बेबी आया है...ओमिक्रॉन का कहर-20 दिन में 117 फ्लाइट्स कैंसिलसरकारी स्कूल में कोरोना विस्फोट, पांच छात्र समेत टीचर की रिपोर्ट पॉजिटिव, SDM ने एक सप्ताह के लिए स्कूल किया बंदलखीमपुर खीरी कांड में दूसरी चार्जशीट दाखिल, चार किसानों को बनाया आरोपी, तीन को राहत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.