scriptवीडियो : सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर हुई सद्भावना दौड़ | Goodwill run on the birth anniversary of Emperor Prithviraj Chauhan | Patrika News

वीडियो : सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती पर हुई सद्भावना दौड़

locationनागौरPublished: Jun 04, 2023 08:11:32 pm

Submitted by:

shyam choudhary

अमर राजपूत छात्रावास में हुआ आयोजन

Goodwill run on the birth anniversary of Emperor Prithviraj Chauhan

Goodwill run on the birth anniversary of Emperor Prithviraj Chauhan

नागौर. जिला मुख्यालय पर स्थित अमर राजपूत छात्रावास के प्रांगण में रविवार को हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जयंती मनाई गई। इस मौके पर सात दिवसीय कार्यक्रमों की शृंखला में रविवार को जिला मुख्यालय पर सद्भावना दौड़ व व्याख्यान का आयोजन हुआ। दौड़ को संत रघुवीर महाराज, सभापति पायल गहलोत तथा अजीतसिंह भाटी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। सद्भावना दौड़ अमर छात्रावास से रवाना होकर अमर सिंह की छतरी तक तथा वापस छात्रावास प्रांगण में पहुंचकर सम्पन्न हुई। दौड़ तरुण वर्ग और प्रौढ़ वर्ग में आयोजित हुई, जिसमें तरुण वर्ग में जयवर्धन सिंह प्रथम स्थान पर, श्रवणसिंह द्वितीय एवं कुणाल सिंह तृतीय स्थान पर रहे। इसी प्रकार प्रौढ़ वर्ग में प्रथम स्थान पर प्रताप सिंह, द्वितीय स्थान पर भोजराज सिंह व तृतीय स्थान पर शक्तिसिंह रहे। विजेताओं को 7 जून को जोधपुर में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x8lia6y
पृथ्वीराज चौहान जीवन दर्शन प्रश्न मंच के कार्यक्रम में रणवीर सिंह ने प्रथम स्थान व द्वितीय स्थान पर संयुक्त रूप से अरविंद सिंह, सवाई सिंह, लोकेंद्र सिंह व अरविंद सिंह रहे। विजेताओं को स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया।
दौड़ के बाद किशोरसिंह बालवा की अध्यक्षता में छात्रावास के करमसिहं हॉल में व्याख्यान कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें मुख्य अतिथि सभापति पायल गहलोत रहीं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समारोह समिति के संयोजक श्यामसिंह सजाडा ने कहा कि पृथ्वीराज चौहान का 26 वर्ष का जीवन 1000 वर्ष बाद भी हम सभी को प्रेरणा देता है, ऐसे महापुरुषों के जीवन को आत्मसात करना चाहिए। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विद्या भारती जोधपुर प्रांत पदाधिकारी रुद्रकुमार शर्मा ने कहा कि क्षत्रियों ने सर्वदा देश के लिए बलिदानी धर्म निभाकर देश और समाज की रक्षा एवं सेवा की है। उन्होंने देशभक्ति गीत के माध्यम से युवाओं में जोश व ऊर्जा का संचार किया। कार्यक्रम को एडवोकेट राजेंद्र सिंह पीपरली, देवेंद्र सिंह सायला, भंवरसिंह धवा, प्रणय गहलोत, छैलसिंह आदि ने भी संबोधित किया।

ये रहे मौजूद
कार्यक्रम में शेरसिंह, किशनसिंह भाटी, जालमसिंह, अमरसिंह, अर्जुनसिंह, कुंदनसिंह, देवेंद्रसिंह, महावीर सिंह, शंभूसिंह नरूका, तेजसिंह, प्रेमसिंह भाटी, उदयसिंह, विक्रमसिंह, हरिसिंह, सुमेर सिंह, छैल सिंह, रतनसिंह, देवीसिंह, हिम्मत सिंह सहित छात्रावास के विद्यार्थी व नागरिक उपस्थित रहे। कार्यक्रम संयोजक व जयंती समारोह समिति के उपाध्यक्ष भंवर सिंह ने सभी का धन्यवाद ज्ञापित किया एवं 7 जून को जोधपुर में होने वाले कार्यक्रम का निमंत्रण दिया। कार्यक्रम का संचालन भवानी सिंह ने किया। अतिथियों ने सम्राट पृथ्वीराज चौहान के चित्र पर माल्यार्पण करके पुष्पांजलि अर्पित की एवं दीप प्रज्वलित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो