नागौर में पांच दिन खुलेंगी किराणा की दुकानें, सोने-चांदी, कपड़ा व रेडीमेड की दुकानों को दो दिन का समय

नागौर उपखंड मजिस्ट्रेट ने धारा 144 के तहत जारी किया संशोधित आदेश
- फल-सब्जी की दुकानें सुबह साढ़े 11 बजे हो जाएंगी बंद

By: shyam choudhary

Published: 21 Apr 2021, 09:26 AM IST

नागौर. प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने को लेकर जारी की गई जन अनुशासन पखवाड़ा की गाइडलाइन के बाद मंगलवार को नागौर उपखंड मजिस्ट्रेट अमित कुमार चौधरी ने धारा 144 के तहत संशोधित आदेश जारी कर दुकानों के खुलने का समय निर्धारित किया है।

इससे पहले जन अनुशासन पखवाड़ा को लेकर नागौर के अतिरिक्त जिला कलक्टर मनोज कुमार ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में विभिन्न व्यापारिक मण्डलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर चर्चा की। बैठक में एडीएम ने व्यापारियों और जनता दोनों के हित के लिए समस्याओं को सुना तथा दुकानें खोलने का समय निर्धारित किया गया।
इसके बाद उपखंड मजिस्ट्रेट चौधरी ने जिला मजिस्ट्रेट द्वारा 18 अप्रेल को जारी की गई गाइडलाइन की निरन्तरता में आदेश जारी कर बताया कि नागौर उपखंड क्षेत्र में फल व सब्जी की दुकानें प्रतिदिन सुबह 6 से साढ़े 11 बजे तक खोली जा सकेगी। इसके साथ फल -सब्जी के हाथ ठेले, जो मोहल्लों में घूमकर विक्रय करते हैं, उन्हें सुबह 6 से दोपहर चार बजे तक की छूट रहेगी।

इसी प्रकार किराणा एवं जनरल स्टोर के दुकानदारों को रविवार से गुरुवार तक दोपहर 12 से 4 बजे तक दुकानें खोलने की छूट दी गई है। शुक्रवार व शनिवार को किराणा एवं जनरल स्टोर की दुकानें बंद रहेंगी।
सोने-चांदी की दुकानें, कपड़ा व रेडीमेड एवं दर्जी की दुकानें 23 व 24 अप्रेल को दोपहर 12 से 4 बजे तक खोली जा सकेगी। अन्य दिनों में ये दुकानें बंद रहेंगी।
रेस्टोरेंट, ढाबा व मिठाई की दुकान से ग्राहकों के लिए पार्सल सुविधा उपलब्ध रहेगी, जिससे इन दुकानों पर अनावश्यक भीड़ ना हो पाए।

गाइडलाइन की पालना करें
एडीएम ने व्यापारियों को हिदायत देते हुए कहा कि सामान विक्रय करते समय सुरक्षित दूरी बनाए रखें एवं मास्क लगाकर आने वाले ग्राहकों को ही सामान बेचें। कोरोना गाइडलाइस की अनुपालना स्वयं व्यापारी भी करेंगे एवं ग्राहकों से भी कराएंगे। व्यापारी अपनी दुकानों के सामने सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने के लिए गोले अंकित करना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही किराना और सब्जी-फल विक्रेताओं को वाट्सएप ग्रुप बनाकर तथा ऑनलाइन एप्स का सहयोग लेकर ग्राहकों को होम डिलीवरी की सुविधा प्रदान करने की अनुमति दी। बैठक के दौरान उपखण्ड अधिकारी नागौर अमित कुमार चौधरी, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश मीना, पुलिस उप अधीक्षक विनोद कुमार एवं विभिन्न व्यापार मण्डलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

shyam choudhary Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned