जीआरपी ने यात्री का रुपए से भरा पर्स लौटाया

जीआरपी ने यात्री का रुपए से भरा पर्स लौटाया
जीआरपी ने यात्री का रुपए से भरा पर्स लौटाया

Anuj Chhangani | Updated: 27 May 2019, 07:42:33 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

पर्स में रखे थे 23 हजार 500 रुपए, जीआरपी की सर्तकता से मिला पर्स

 

मेड़ता रोड. अणुव्रत एक्सप्रेस ट्रेन में जयपुर का एक यात्री अपने रुपए का पर्स भूल गया। पर्स में 23 हजार 500 रुपए थे।जीआरपी की सर्तकता से मिला पर्स में 23 हजार 500 रुपए से भरा पर्स यात्री को लौटा दिया। जीआरपी थानाधिकारी हेमसिंह ने बताया कि जयपुर निवासी ललित कुमार सोनी चैन्नई- बीकानेर अणुव्रत एक्सप्रेस ट्रेन में शनिवार को पर्स भूल गया था। पर्स में 23 हजार 500 रुपए रखे थे। वह जयपुर स्टेशन पर उतरकर टेक्सी में घर जा रहा था। उस दौरान उसे याद आया कि वह पर्स ट्रेन में ही भूल गया। उसने तत्काल जयपुर स्टेशन पहुंकर जीआरपी को सूचना दी। जयपुर से सूचना मिलने पर नागौर चौकी प्रभारी छोटाराम पूनिया ने तत्काल ट्रेन के कोच की तलाश ली तो छोटा पर्स मिल गया। उसमें रुपए व अन्य कागजात थे। यात्री के सोमवार को मेड़तारोड आने पर उसे जीआरपी ने पर्स सुपुर्द कर दिया। 

यूरिया की मालगाड़ी का संचालन होने से रेलबस के चार टर्न रद्द होने से यात्रीगण हुए परेशान
मेड़ता रोड. मेड़ता रोड से मेड़ता सिटी के बीच एक यूरिया की मालगाड़ी का संचालन होने से दोपहर बाद रेलबस के चार टर्न रद्द करने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। मगर रेल प्रशासन की ओर से किसी प्रकार से कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं की जा सकी। गुजरात से यूरिया की एक मालगाड़ी सोमवार को दोपहर मेड़ता रोड पहुंचने के बाद उसे दोपहर को साढ़े तीन बजे मेड़ता रोड से रवाना किया गया। जो मेड़ता सिटी तीन घंटे में पहुंचने के कारण मेड़ता रोड से रेलबस का दोपहर का 3 बजे, शाम 5.30 बजे का व मेड़ता सिटी से शाम सवा चार बजे, 6.45 बजे वाला टर्न रद्द किया गया। दोपहर को रेलबस अपने निर्धारित प्लेटफार्म पर खड़ी थी। जिसमें जोधपुर- हिसार, हिसार- जोधपुर, कालका एक्सप्रेस, भगत की कोठी- दिल्ली, रणकपुर एक्सप्रेस आदि ट्रेनों से यात्रियों को मेड़ता सिटी तक जाना था। इसलिए चिलचिलाती गर्मी में यात्रीगण बैठे हुए थे। लेकिन तीन बजे रवाना नहीं हुई तो यात्रियों ने जानकारी चाही तो सूचना दी कि रेलबस का संचालन आगामी आदेश तक रद्द कर दिया गया है। ऐसे में यात्रियों को बस स्टेंड तक जाकर निजी बसों में सफर तय करना पड़ा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned