script‘जिम्नास्टिक्स खेल सब खेलों का आधार’ | 'Gymnastics game base of all games' | Patrika News

‘जिम्नास्टिक्स खेल सब खेलों का आधार’

locationनागौरPublished: Sep 22, 2018 06:36:22 pm

Submitted by:

Dharmendra gaur

मौलासर में 63वीं राज्य स्तरीय प्रतियोगिता का शुभारंभ

Moulasar News

Moulasar News

मौलासर. जिम्नास्टिक्स शक्ति, लचीलापन, संतुलन और नियंत्रण पर आधारित एक खेल है। यह बात जिला प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी रजिया सुलताना ने कहीं। वे शनिवार को मौलासर कस्बे की बचपन एण्ड सेवन स्टार कॉन्वेन्ट स्कूल में 63 वीं राज्य स्तरीय 14 वर्षीय छात्र-छात्राओं के जिम्नास्टिक प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर बतौर अध्यक्ष बोल रहीं थीं। उन्होंने कहा कि जिम्नास्टिक एक ऐसा खेल है जिसमें सभी खेलों का आधार समाया हुआ है। कार्यक्रम को ब्लॉक प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी जगदीशचन्द्र राय, सीताराम मेहरड़ा, महबूब खां आदि ने सम्बोधित किया।

ध्वजारोहण से प्रतियोगिता का शुभारंभ

एबीइइओ नावां मंजू निर्माण, थानाधिकारी राजेन्द्रङ्क्षसह, भागुराम रणवां, प्रधानाचार्य बजरंगसिंह, भंवरलाल खोखर, डॉ.शमशाद अली, बचपन एण्ड सेवन स्टार स्कूल के निदेशक विनोद चौधरी, सचिव एच.आर.चौधरी आदि विशिष्ट अतिथि के रूप में मंचस्थ थे। जिला प्रारंभिक शिक्षा अधिकारी रजिया सुलताना व अतिथियों ने ध्वजारोहण कर प्रतियोगिता का शुभारंभ किया। जिम्नास्टिक कोच बाबूलाल कमेडिय़ा, गोपाल बलारा, नरपतङ्क्षसह, शारीरिक शिक्षक वासुदेव बलारा, लक्ष्मणङ्क्षसह राठौड़, सब्बीर खां, कल्याणङ्क्षसह जोधा, पीटीआई मुंशी खां खुनखुना सहित काफी संख्या में लोग उपस्थित थे।

जिम्नास्टिक डेमो का किया प्रदर्शन

प्रतियोगिता के संयोजक हनुमानराम चौधरी के अनुसार मौलासर में पहली बार आयोजित हो रही जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में राज्य के 23 जिलों की 47 टीमें हिस्सा ले रही है। जिसमें 14 आयु वर्ग के 150 छात्र व 125 छात्राएं भाग ले रही है। प्रतियोगिता का समापन 27 सितम्बर को होगा। कोच बाबूलाल कमेडिय़ा के निर्देंशन में मंचस्थ अतिथियों के सामने जिम्नास्टिक के डेमो का शानदार प्रदर्शन किया। खिलाडिय़ों के उत्साहवद्र्धन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया। शारीरिक शिक्षक लक्ष्मणङ्क्षसह के निर्देशन में झाड़ोद स्कूल की छात्राओं ने राजस्थानी वेशभूषा में मटकी नृत्य पेश कर प्रतियोगिता में आगंतुकों का मन मोह लिया।

गेलासर स्कूल में अतिरिक्त कक्षा-कक्षों का होग निर्माण
मौलासर. ग्राम गेलासर के राजकीय शहीद भंवर सिंह उच्च माध्यमिक विद्यालय में अतिरिक्त कक्षा-कक्षों के निर्माण के लिए सांसद कोष से पांच लाख की राशि स्वीकृत हुई है। उपसरपंच घीसूङ्क्षसह ने बताया कि विद्यालय में विद्यार्थियों के बैठने के लिए कमरों की लम्बे समय से जरूरत महसूस हो रही थी। विद्यालय प्रशासन व ग्रामीणों की मांग पर नागौर सांसद सीआर चौधरी ने अपने सांसद कोष से पांच लाख की स्वीकृति प्रदान की है। राशि मिलने के बाद विद्यालय विकास एवं प्रबंधन समिति की ओर से कक्षा-कक्षों का निर्माण शुरू करवाया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो