script अनैतिक संबंध मामले में गिरफ्तार आधा दर्जन आरोपी रिमाण्ड पर | Half a dozen accused arrested in immoral relationship case remanded | Patrika News

अनैतिक संबंध मामले में गिरफ्तार आधा दर्जन आरोपी रिमाण्ड पर

locationनागौरPublished: Feb 10, 2024 08:46:59 pm

Submitted by:

Sandeep Pandey


-मुख्य आरोपी रसूल मोहम्मद उर्फ बबलू घोसी पहले से ही पुलिस अभिरक्षा में
-एक नाबालिग की रिपोर्ट पर हुए थे गिरफ्तार

- यश समेत अब तक तीन ने कबूला कि घोसी समेत उसके साथ इसके लिए बना रहे थे दबाव

-यश हत्याकाण्ड

अनैतिक संबंध
अनैतिक संबंध बनाने का विरोध करने पर नाबालिग छात्र यश की हत्या करने के आरोपी रसूल मोहम्मद उर्फ बबलू घोसी के आधा दर्जन साथियों को अदालत में पेश किया गया।
अनैतिक संबंध बनाने का विरोध करने पर नाबालिग छात्र यश की हत्या करने के आरोपी रसूल मोहम्मद उर्फ बबलू घोसी के आधा दर्जन साथियों को शुक्रवार को अदालत में पेश किया गया। उन्हें तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड पर सौंपा है। मृतक के साथी की ओर से इनके खिलाफ अश्लील फिल्में दिखाने के साथ अनैतिक संबंध बनाने के प्रयास का मामला बुधवार को कोतवाली थाने में दर्ज कराया गया था। पोक्सो एक्ट के तहत इन आधा दर्जन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। मुख्य आरोपी रसूल मोहम्मद उर्फ बबलू पहले से ही पुलिस अभिरक्षा में है।
एसपी नारायण टोगस ने बताया कि यश के साथी की रिपोर्ट पर पुलिस ने बुधवार देर रात आधा दर्जन के खिलाफ अश्लील फिल्म दिखाकर अनैतिक संबंध बनाने का दबाव डालने का मामला दर्ज किया था।
प्रताप सागर की पाल निवासी महेंद्र नायक (23) , शीतला माता मंदिर के पीछे रहने वाले कुशाल नायक (33), दिल्ली दरवाजा निवासी मनोहरलाल नायक (29) , निखिल सैनी उर्फ सुदीप भाटी उर्फ नीकू माली (30), नकाश गेट निवासी इमरतलाल मेघवाल (50) और इमामनूर की दरगाह के पास, दिल्ली दरवाजा निवासी सुनील नायक (25) को गिरफ्तार किया था। इन्हें शुक्रवार को अदालत में पेश कर तीन दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है। अब इनके मोबाइल की पड़ताल
सूत्रों का कहना है कि मुख्य आरोपी रसूल मोहम्मद के मोबाइल की पड़ताल पूरी हो चुकी है। अब इन छह आरोपियों के मोबाइल खंगाले जा रहे हैं। इनमें अश्लील फिल्मों के साथ इन आरोपियों के भी फोटोग्राफ मिले हैं। पुलिस अभी इनसे एक-दो और मोबाइल बरामद करने की मशक्कत में जुटी है। असल में पुलिस इन मोबाइल में पीडि़त बच्चे अथवा उसके साथी से जुड़ी किसी अश्लील वीडियो को भी तलाश रही है। अभी तक पुलिस को काफी प्रयास के बाद भी उसके हाथ में आरोपित बच्चे अथवा यश का कोई अश्लील वीडियो नहीं मिला है। इन मोबाइल में अश्लीलता तो है, लेकिन अब तक यश समेत पीडि़त माने जाने वाले तीन बच्चों से जुड़े चेट पर बातों के अलावा कोई अश्लील फोटोग्राफ/वीडियो नहीं मिला है।
अब तक सिर्फ तीन, बयान बहुतों के

अनैतिक संबंध बनाने का विरोध करने पर यश (17) की हत्या का खुलासा कर मुख्य आरोपी रसूल मोहम्मद को गिरफ्तार कर लिया। इसी तरह की गतिविधियों में लिप्त आधा दर्जन और गिरफ्तार कर लिए गए हैं। शहर में बढ़ते अनैतिक संबंध में कई अन्य गिरोह के सक्रिय होने की सूचना पुलिस को मिली। यश के एक स्कूली साथी व एक अन्य ने अपने बयान/रिपोर्ट में इस बात की हामी भरी है कि बबलू घोसी समेत ये सात-आठ आरोपी उनको लालच देकर अनैतिक संबंध का दबाव बनाते रहे हैं। इसके लिए उन्होंने अश्लील फिल्में भी दिखाई। हालांकि किसी ने संबंध स्थापित करने की बात नहीं स्वीकारी। जांच में जुटे नागौर सीओ ओमप्रकाश गोदारा खुद ऐसे पीडि़त नाबालिगों का इंतजार कर रहे हैं ताकि रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाए। अब तक यश और उसके दो मित्रों की ही यह पीड़ा सामने आई है।
महेंद्र चारण समेत कुछ की तलाश

सूत्रों का कहना है कि इस मामले में पुलिसकर्मी के बेटे महेंद्र चारण समेत कुछ अन्य आरोपियों की तलाश जारी है। ये सभी मृतक यश के पिता की एफआईआर और यश के एक अन्य साथ की रिपोर्ट व एक के बयान के आधार पर नामजद किए गए हैं। महेंद्र चारण भी बबलू घोसी व अन्य के साथ इन गतिविधियों में संलिप्त था। इधर, यश के पिता पुखराज ने नागौर आए मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताय कि यश की हत्या में बबलू घोसी के साथ उसकी पत्नी, भाई व जीजा भी शामिल थे। निष्पक्ष जांच कर दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए, साथ ही समझौते के दौरान जो निर्णय किए थे, उनकी पालना हो।

ट्रेंडिंग वीडियो