अपाहिज कैलाश की मदद को उठे हाथ

मौलासर. मौलासर के निकट ग्राम किचक का युवक कैलाश मेघवाल सडक़ दुर्घटना में गंभीर घायल हो गया था। आज अपाहिज जिन्दगी जीने को मजबूर है।

मौलासर. मौलासर के निकट ग्राम किचक का युवक कैलाश मेघवाल सडक़ दुर्घटना में गंभीर घायल हो गया था। आज अपाहिज जिन्दगी जीने को मजबूर है। अब उसकी किस्मत के दिन फिर रहे हैं क्योंकि उसकी मदद को अब कई हाथ उठने लगे हैं।

सोशल मीडिया पर जानकारी मिलने के बाद मंगलवार को पत्रिका संवाददाता ने पीडि़त के घर जाकर जानकारी ली। जानकारी के अनुसार किचक गांव निवासी कैलाश मेघवाल पुत्र देवाराम करीब दो साल पहले मौलासर के निकट एक भीषण सडक़ हादसे में गंभीर घायल हो गया था। हादसे में युवक के हाथ व पैर में गंभीर चोंटे आई थी। घायल का पहले मकराना, कुचामन व जयपुर के बड़े अस्पतालों में इलाज कराया गया। पीडि़त कैलाश के परिजन इन दो साल में इलाज में लाखों रुपए खर्च कर चुके हैं, जिससे पीडि़त का परिवार अब पूरी तरह पिछड़ चुका है और परेशान है। जानकारी मिलने के बाद कई संस्थाओं के लोग व समाजसेवी ग्रामीण आगे आए हैं। डॉ. अजीत बलारा, राजेन्द्र रेवाड़, निजी शिक्षण संस्था के निदेशक महेन्द्र ढाका आदि ने पीडि़त को सरकार सहायता दिलाने के प्रयास शुरू किए हैं।
मदद का का बीड़ा उठाया

निजी शिक्षण संस्था के महेन्द्र ढाका ने बताया कि पीडि़त के उपचार के लिए पांच से सात लाख रुपए का खर्चा आएगा। लोगों ने भामाशाह कार्ड से करीब साढ़े तीन लाख की सहायता दिलाने का बीड़ा उठाया है। वहीं लोगों से सोशल मीडिया के जरिए सहायता राशि के लिए अपील की जा रही है जो पीडि़त की मदद के लिए खासा कारगर साबित हो रही है।
ये बने मददगार

पीडि़त की मदद के लिए डॉ. अजीत बलारा के नेतृत्व में निजी विद्यालय के निदेशक महेन्द्र ढाका सहित बाल विद्या मंदिर के समस्त अध्यापकों सहित प्रहलाद लुणा, महेश सांखला, बाबूलाल गांधी, रामनिवास बरवड़, राजूराम रोहलन, रिशकरण आलडिय़ा, सोहनलाल जोरम ने पीडि़त के घर जाकर उसके परिजनों को मदद का आश्वासन दिया। महेन्द्र ढाका के अनुसार मंगलवार शाम तक पीडि़त की मदद के लिए लगभग सत्तर हजार की राशि एकत्रित हो चुकी है।

Sandeep Pandey
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned