नामांकन भरते ही कांग्रेस पर गरजे हनुमान बेनीवाल, कह डाली ऐसी बात, विपक्ष में मचा हड़ंकप

नामांकन भरते ही कांग्रेस पर गरजे हनुमान बेनीवाल, कह डाली ऐसी बात, विपक्ष में मचा हड़ंकप

Dinesh Saini | Publish: Apr, 19 2019 09:57:49 AM (IST) | Updated: Apr, 19 2019 10:09:01 AM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

ऐसे में एक ओर मिर्धा परिवार की साख का सवाल है तो दूसरी ओर पिछले विधानसभा चुनाव में अपनी खुद की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) बनाकर प्रदेश में अलग राजनीतिक पहचाने बना चुके हनुमान और उनसे भी ज्यादा भाजपा की प्रतिष्ठा दावं पर है...

नागौर।

नागौर लोकसभा सीट से भाजपा व रालोपा के संयुक्त प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ( hanuman beniwal ) ने गुरुवार को जिला निर्वाचन अधिकारी दिनेश कुमार यादव के समक्ष अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। केन्द्रीय मंत्री सीआर चौधरी समेत कई नेता मौजूद थे, बाद में सभा हुई।

 

बोतल के चिह्न वाली पार्टी से नामांकन दाखिल
हॉट सीट मानी जा रही सीट पर गुरुवार को नामांकन के अंतिम दिन बोतल चुनाव चिह्न वाली राष्ट्रीय पॉवर पार्टी की ओर से नामांकन दाखिल किया गया। उधर, बेनीवाल ने कांग्रेस पर साजिश रचने का आरोप लगाया। बेनीवाल के इस आरोप के बाद से कांग्रेस समर्थकों में खलबली मची हुई है।

 

हनुमान बेनीवाल पर दांव
भाजपा ने रालोपा से गठबंधन कर हनुमान बेनीवाल पर दांव खेला है। गठबंधन से पहले तक भाजपा और कांग्रेस पर तीखे प्रहार करने वाले बेनीवाल ने विधानसभा चुनाव में तीसरे मोर्चे को लेकर खूब ताल ठोकी, लेकिन उनकी पार्टी को यहां भाजपा को अपने और रालोपा के वोट बैंक को मिलाकर चुनावी वैतरणी को पार कर पाने की उम्मीद है तो कांग्रेस को बाबा की साख लिए उनकी पौत्री ज्योति के चेहरे पर वो आकर्षण नजर आता है। प्रदेश की 25 में से नागौर एकमात्र ऐसी सीट है, जहां भाजपा ने अपना उम्मीदवार नहीं उतार कर रालोपा से गठबंधन किया है।

वहीं कांग्रेस ने बेनीवाल के सामने ज्योति मिर्धा को उतारा है। नाथूराम मिर्धा लम्बे समय तक केन्द्र में मंत्री रहे, लेकिन उनकी अगली पीढ़ी में कोई वो मुकाम हासिल नहीं कर पाया, जो उन्होंने पाया। हालांकि पौत्री ज्योति लगातार तीसरी बार कांग्रेस के टिकट पर चुनाव समर में उतरी है। ऐसे में एक ओर मिर्धा परिवार की साख का सवाल है तो दूसरी ओर पिछले विधानसभा चुनाव में अपनी खुद की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (रालोपा) बनाकर प्रदेश में अलग राजनीतिक पहचाने बना चुके हनुमान और उनसे भी ज्यादा भाजपा की प्रतिष्ठा दावं पर है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned