script

सांसद हनुमान बेनीवाल ने गृहमंत्री शाह व महाराष्ट्र के सीएम फडऩवीस को लिखा पत्र, जानिए क्यों

locationनागौरPublished: Jun 06, 2019 07:55:14 pm

Submitted by:

shyam choudhary

महाराष्ट्र में नागौर के चार युवकों के जिंदा जलने के मामले में की सीबीआई जांच व मुआवजे की मांग

hanuman

hanuman beniwal

पादूकलां (नागौर). नागौर के नवनिर्वाचित सांसद व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक हनुमान बेनीवाल ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडऩवीस को पत्र लिखा है। सांसद बेनीवाल ने महाराष्ट्र के पुणे में गत 9 मई को एक साड़ी की दुकान में आग लगने से नागौर जिले के चार युवकों सहित महाराष्ट्र के युवक की दर्दनाक मौत मामले में साजिश की आशंका जताई है।
इस मामले को लेकर नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित कर हादसे में काल कवलित हुए युवकों के परिजनों को 15-15 लाख रुपए की आर्थिक सहायता सरकार की तरफ से दिलवाने एवं मामले की जांच उच्च स्तरीय एजेंसी से कराने की मांग की है। बेनीवाल ने पत्र में बताया कि हादसे में मारे गए युवकों के परिजनों ने उनसे मिलकर सीबीआई जांच की मांग की थी। उनका आरोप है कि हादसा केवल बीमा राशि हड़पने के लिए था और जानबूझकर आग लगाई थी। इसको लेकर पुणे ग्रामीण के लोणी कालभोर पुलिस थाने में मामला दर्ज है।
नागौर सांसद बेनीवाल ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री से प्रकरण में धारा 302 जोडऩे तथा उच्च स्तरीय जांच के लिए एसआईटी के गठन अथवा मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश के लिए आदेश करने की मांग की है। उन्होंने एक पत्र गृहमंत्री अमित शाह को भी लिखा है जिसमें महाराष्ट्र सरकार से उच्च स्तरीय जांच तथा परिजनों को 15-15 लाख रुपए की आर्थिक सहायता सरकार की तरफ से दिलवाने की सिफारिश करने की मांग की है। मामले में महाराष्ट्र पुलिस जांच अधिकारी दिलीप गोविंद पंवार ने बताया कि मामले की जांच जारी है, इस मामल में अब तक दो आरोपी गिरफ्तार हो चुके हंै।

ट्रेंडिंग वीडियो