महामुकाबला - ज्योति मिर्धा उतरी प्रचार में, हनुमान बेनीवाल 18 को भरेंगे पर्चा

महामुकाबला - ज्योति मिर्धा उतरी प्रचार में, हनुमान बेनीवाल 18 को भरेंगे पर्चा

Shyam Lal Choudhary | Publish: Apr, 17 2019 09:24:24 PM (IST) | Updated: Apr, 17 2019 09:24:25 PM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

नागौर लोकसभा से एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल की नामांकन सभा में शामिल होंगे कई दिग्गज

 

नागौर. प्रदेश की सबसे हॉट सीट नागौर लोकसभा से भारतीय जनता पार्टी व राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयुक्त प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल गुरुवार को नामांकन भरेंगे। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी ज्योति मिर्धा ने 16 को नामांकन भरने के बाद बुधवार से अपना प्रचार शुरू कर दिया। गुरुवार को नामांकन का अंतिम दिन है और एनडीए प्रत्याशी बेनीवाल सहित कई उम्मीदवारों के नामांकन भरने की जानकारी मिली है। एक तरफ विधानसभा चुनाव में भाजपा से अलग हुई सरोज प्रजापत निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरने की घोषणा कर चुकी है तो दूसरी तरफ बसपा भी उम्मीदवार उतार रही है। ऐसे में नागौर सीट पर मुकाबला रोचक होगा।

एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ने बताया कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदनलाल सैनी, केंद्रीय कृषि मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी, राजस्थान विधानसभा में उप नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, पूर्व मंत्री राजेंद्र गहलोत, मकराना के विधायक रूपाराम मुरावतिया, नागौर विधायक मोहनराम चौधरी, लोकसभा के प्रभारी पुखराज पहाड़ीया सहित पूर्व एवं प्रदेश व राष्ट्रीय स्तर के कई नेता शामिल होंगे। नागौर के पशु प्रदर्शनी स्थल में होने वाली नामांकन सभा को लेकर भाजपा के जिला अध्यक्ष रमाकांत शर्मा ने कहा कि आयोजन की तैयारी पूर्ण कर ली गई हैं और रालोपा व भाजपा के कार्यकर्ता सभा में शामिल होंगे।

उधर, कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. ज्योति मिर्धा ने बुधवार को जायल विधानसभा क्षेत्र के गांवों में दौरा कर जनसम्पर्क किया, जबकि गुरुवार को परबतसर विधानसभा के गांवों में प्रचार करेंगी। जायल के दर्जनभर गांवों में जनसंपर्क के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए मिर्धा ने कहा कि कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की भावनाओं को देखते हुए पार्टी ने उनको टिकट दिया है। अब कार्यकर्ताओं की जिम्मेदारी है कि उन्हें समर्थन दें। उन्होंने एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि खींवसर में तीन बार विधायक रहने के बावजूद वहां विकास नहीं हुआ। जनता उनसे जवाब मांगेगी। इस दौरान जायल विधायक मंजू मेघवाल सहित प्रधान सुनीता सांगवा, पूर्व उप जिला प्रमुख सहदेव चौधरी, नंदकिशोर सदावत सहित मंडल पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned