जसोल हादसे पर सांसद बेनीवाल ने CM से की मांग, उच्च स्तरीय हो जांच और 25 लाख रूपए हो सहायता राशि

जसोल हादसे पर सांसद बेनीवाल ने CM से की मांग, उच्च स्तरीय हो जांच और 25 लाख रूपए हो सहायता राशि

abdul bari | Publish: Jun, 24 2019 12:52:40 AM (IST) | Updated: Jun, 24 2019 12:55:03 AM (IST) Nagaur, Nagaur, Rajasthan, India

सरकार ने हादसे के मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रूपए की सहायता राशि देने के निर्देश भी दिए हैं। नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ( Hanuman Beniwal ) ने बाड़मेर के जसोल में रविवार को हुए दर्दनाक हादसे ( Barmer Balotra Pandal collapse ) की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है।

नागौर
नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल ( hanuman beniwal ) ने बाड़मेर के जसोल में रविवार को हुए दर्दनाक हादसे ( pandal collapse in barmer ) की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है। इस संबंध में उन्होने ट्वीट कर प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ( Ashok Gehlot ) से उच्च स्तरीय जांच सहित हादसे में मरने वालों के परिजनों को 25 -25 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की बात कही है।

 

5-5 लाख रूपए की सहायता राशि देने के निर्देश जारी

हालांकि Cm गहलोत ( Cm Ashok Gehlot ) ने जोधपुर के संभागीय आयुक्त बीएल कोठारी को इस घटना की जांच के निर्देश दे दिए हैं। गहलोत ने इस हादसे की जानकारी मिलते ही प्रशासन, पुलिस, आपदा प्रबन्धन एवं चिकित्सा अधिकारियों को राहत एवं बचाव कार्यों एवं उपचार के लिए उचित निर्देश दिए हैं। उन्होंने हादसे के मृतकों के आश्रितों को 5-5 लाख रूपए की सहायता राशि देने के निर्देश भी दिए हैं। हादसे में घायलों को भी अधिकतम 2 लाख रुपए की सहायता राशि दी जाएगी।

 

यह है पूरा मामला

दरअसल, बाड़मेर जिले के जसोल में रविवार को कथापाठ चल रहा था। इस दौरान कथा आयोजन में करीब 1500 से अधिक लोग मौजूद थे। अचानक तेज आंधी से कथा आयोजन का पंडाल ( Pandaal collapsed in Barmer ) गिर गया, इससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई। इसमें 14 लोगों की मौत हो गई है। जबकि 50 से अधिक लोग घायल हो गए। हादसे के बाद ( Barmer Collapse Pandal ) घायलों को सरकारी व निजी वाहनों से अस्पताल में पहुंचाया गया। प्रशासन की ओर से हादसे के बचाव और राहत कार्य शुरु कर दिया गया।

यह है मृतकों की सूची-

देवीलाल पुत्र भीमाराम
सुंदर देवी पत्नी जेहाराम माली जसोल
जब्बरसिंह गोलिया
केवलदास संत जसोल
पेमाराम पुत्र कुम्भाराम जसोल
चम्पाराम पुत्र ताराचंद मूंगड़ा
अविनाश व्यास जोधपुर
इन्द्रसिंह पुत्र मोतीसिंह जागसा
सावलदास संत जसोल
मालसिंह पुत्र उम्मेदसिंह प्रतापनगर अजमेर
रमेश कुमार पुत्र देवकिशन जसोल
जितेन्द्र पुत्र जगदीश पारलू
नेनूदेवी पत्नी हजारसिंह
नारंगी पत्नी जोगाराम पादरू

 

 

यह भी पढ़ें..

बाड़मेर हादसे के खास PHOTOS: तूफान से पंडाल गिरा, केवल एक मिनट में बदल गया मंजर, मची अफरा-तफरी

केबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह के पुत्र से दुर्व्यवहार, एएसआई हुआ लाइन हाजिर

जानिए, MP हनुमान बेनीवाल के बारे में सब कुछ, गांव का एक लड़का संघर्ष के बूते कैसे पहुंचा देश की संसद तक

Prev Page 1 of 2 Next

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned