scriptतो क्या बोतल बिगाड़ेगी नागौर लोकसभा सीट का चुनावी गणित! NDA प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल को घेरने की कोशिश | Hanuman Beniwal Vote Effect after Another candidate with Bottle Sign | Patrika News

तो क्या बोतल बिगाड़ेगी नागौर लोकसभा सीट का चुनावी गणित! NDA प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल को घेरने की कोशिश

locationनागौरPublished: Apr 18, 2019 07:51:17 pm

Submitted by:

rohit sharma

तो क्या बोतल बिगाड़ेगी नागौर लोकसभा सीट का चुनावी गणित! NDA प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल को घेरने की कोशिश

नागौर।

राजस्थान में चुनावी ( Lok Sabha Election 2019 ) उथल-पुथल के चलते नागौर लोकसभा सीट ( Nagaur Lok Sabha Constituency ) से बड़ी खबर है। प्रदेश में हॉटसीट बना नागौर लोकसभा क्षेत्र में NDA प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ( NDA Candidate hanuman beniwal ) और कांग्रेस की ज्योति मिर्धा ( Congress Candidate Jyoti Mirdha ) के चुनावी मुकाबले के बीच अब नागौर सीट से बेनीवाल की पार्टी के चुनाव चिन्ह बोतल के साथ एक प्रत्याशी ने गुरुवार को नमांकन दर्ज करवाया।
नागौर लोकसभा सीट के एनडीए प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल को घेरने की पूरी कोशिश की जा रही है। आज नामाकंन के अंतिम दिन शेरगढ निवासी हनुमानराम ने नागौर सीट से राष्ट्रीय पॉवर पार्टी केे सिंबल ‘बोतल’ सेे नामांकन दाखिल किया है। नामाकंन दाखिल करवाने के लिये जो वकील प्रत्याशी के साथ पहुंचे थे वे लंबे समय से कांग्रेस से जुङे हुए हैं। वहीं माना जा रहा है कि बेनीवाल केे वोटो को काटने के लिये राष्ट्रीय पॉवर पार्टी के चुनाव चिन्ह पर शेरगढ से हनुमानराम को नागौर से चुनाव मैदान में उतारा है।
दरअसल, विधानसभा चुनाव में बेनीवाल की पार्टी आरएलपी को बोतल का चुनाव चिन्ह मिला था। लेकिन इस बार यह चिन्ह राष्ट्रीय पॉवर पार्टी को मिला है। वहीं बेनीवाल की पार्टी आरएलपी को नया चुनाव चिन्ह ‘टायर्स’ मिले हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में जबरदस्त पोपुलर हुए ‘बोतल’ के चुनाव चिन्ह को बेनीवाल के खिलाफ इस्तेमाल कर बङा दांव खेला गया है।
इस बात को बल इससे मिलता है कि मीडिया के सवालों का ‘बोतल’ चुनाव चिन्ह वालेे हनुमानराम ठीक से जवाब तक नही दे पाये। हनुमानराम से जब पूछा गया कि आपने कौनसी पार्टी से नामाकंन दाखिल किया है तो प्रत्याशी ने कहा कि बोतल वाली पार्टी से नामाकंन दाखिल किया है और हनुमान बेनीवाल नाम है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो