scriptकांग्रेस-भाजपा की सूची के बाद हनुमान बेनीवाल के निवास पर लगी दावेदारों की भीड़ | Hanuman Beniwal will declare soon Rashtriya loktantrik party list | Patrika News

कांग्रेस-भाजपा की सूची के बाद हनुमान बेनीवाल के निवास पर लगी दावेदारों की भीड़

locationनागौरPublished: Nov 16, 2018 01:03:14 pm

Submitted by:

shyam choudhary

https://www.patrika.com/nagaur-news/
राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी आज शाम को जारी कर सकती है प्रत्याशियों की पहली सूची

MLA Hanuman Beniwal

Hanuman Beniwal will declare soon Rashtriya loktantrik party list

नागौर. भारतीय जनता पार्टी ने दो किस्तों में प्रदेश की 162 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, जबकि कांग्रेस ने गुरुवार देर रात 152 प्रत्याशियों के टिकट घोषित कर अपनी तस्वीर साफ कर दी है। दोनों पार्टियों से टिकट की आस लगाए बैठे कई नेता अब हाल ही नई पार्टी बनाने वाले राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल के घर पहुंच गए हैं। रालोपा के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार शाम तक पहली सूची जारी कर दी जाएगी।
गौरतलब है कि पार्टी संयोजक व खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल ने बुधवार को खींवसर से तीसरी बार नामांकन दाखिल किया था। उससे पहले नागौर के पशु प्रदर्शनी स्थल पर आयोजित नामांकन रैली में बेनीवाल ने उसी दिन शाम को सूची जारी करने की बात कही थी, लेकिन कांग्रेस की सूची जारी नहीं होने के कारण उन्होंने भी रालोपा की सूची रोक ली। अब कांग्रेस व भाजपा ने ज्यादातर सीटों पर प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं, ऐसे में दोनों पार्टियों से नाराज चल रहे नेता भी सम्पर्क बेनीवाल से सम्पर्क साध रहे हैं।
बेनीवाल पिछले दो दिन से जयपुर स्थित आवास पर प्रत्याशियों की सूची को लेकर पार्टी पदाधिकारियों के साथ चर्चा कर फाइनल करने में जुटे हुए है।
कांग्रेस के प्रत्याशियों पर दांव खेल सकते हैं बेनीवाल
नागौर विधायक हबीबुर्रहमान ने भाजपा का दामन छोडकऱ कांग्रेस का हाथ थामा और कांग्रेस ने भी उन्हें चुनाव लडऩे के लिए हाथ का सिम्बल दे दिया है। ऐसे में नागौर विधानसभा चुनाव से टिकट की दावेदारी कर रहे के. राम बागडिय़ा, एचआर कुड़ी, हरेन्द्र मिर्धा, कृपाराम सोलंकी, ओमप्रकाश सेन, राजेन्द्र फिड़ौदा, शमशेर खोखर, हनुमान बांगड़ा, साबिर हुसैन, फरीद खान दायमा, सरोज चौधरी सहित आदि में से किसी पर दांव खेल सकते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो