script

नागौर लोकसभा सीट से हनुमानराम बेनीवाल को लेकर अब आई ये बड़ी खबर, बेनीवाल समर्थकों में खुशी की लहर

locationनागौरPublished: Apr 22, 2019 11:15:51 am

Submitted by:

dinesh Dinesh Saini

देचू थानाधिकारी जयकिशन सोनी के अनुसार अपहृत हनुमानराम बेनीवाल का अभी पता नहीं लगा है…

hanuman beniwal
नागौर।


प्रदेश की राजनीति में चर्चा का विषय बने जोधपुर निवासी ‘हनुमानराम बेनीवाल‘ ( Hanuman Ram Beniwal ) को लेकर रोज नई चर्चाएं हो रही है। नागौर लोकसभा सीट ( Nagaur Lok Sabha Seat ) से राष्ट्रीय पावर पार्टी से नामांकन भरने के बाद गायब जोधपुर जिले की बालेसर तहसील में गोदेलाई के ‘हनुमानराम बेनीवाल‘ ने पुलिस स्टेशन देचू के जांच अधिकारी (आइओ) को वीडियो कॉल कर खुद का अपहरण होने से इनकार कर दिया। उसने कहा कि वो 23 अप्रेल को आएगा। आने की खबर मिलते ही बेनीवाल के समथकों में खुशी दौड़ गई है।
देचू थानाधिकारी जयकिशन सोनी के अनुसार अपहृत हनुमानराम बेनीवाल का अभी पता नहीं लगा है। उसने मामले की जांच कर रहे एएसआइ को दो-तीन बार वाट्सऐप से वीडियो कॉल कर कहा कि वो सही सलामत है और 23 अप्रेल को थाने में आइओ के समक्ष पेश होगा। पुलिस वीडियो कॉल वाले मोबाइल नम्बर के साथ ही अन्य जानकारियां जुटाकर उसकी तलाश कर रही है।
पुलिस ने वीडियो कॉल वाले मोबाइल नम्बर पर कॉल किया, लेकिन वो बंद मिला। पुलिस का मानना है कि हनुमान का मोबाइल नम्बर बंद है और उसने वाट्सऐप के जरिए वीडियो कॉल किए हैं।

गौरतलब है कि नागौर लोकसभा सीट से रालोपा व भाजपा के संयुक्त प्रत्याशी हनुमान बेनीवाल ( hanuman beniwal ) के मिलते-जुलते नाम वाले गोदेलाई निवासी हनुमानराम बेनीवाल तीन दिन पहले नामांकन भरने के बाद से गायब है। वह घर से चामूं जाने का कहकर निकला था। उसे टीवी पर नामंकन भरते देखा तो घरवालों ने अपहरण कर जबरन नामांकन भराने का आरोप लगाकर सेवानिवृत्त आइपीएस सवाईसिंह चौधरी के पुत्र सिद्धार्थ सिंह व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता राधेश्याम सांगवा पर मामला दर्ज कराया था।
नाम हनुमान और चुनाव चिह्न बोतल
रालोपा के अध्यक्ष हनुमान बेनीवाल नागौर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। विधानसभा चुनाव में उनकी पार्टी का चुनाव चिह्न बोतल था, लेकिन इस बार निर्वाचन विभाग ने उन्हें टायर चुनाव चिह्न दिया है। भाजपा ने उनके समर्थन में नागौर से अपना प्रत्याशी खड़ा नहीं किया। वहीं, बालेसर तहसील में गोदेलाई निवासी हनुमान राम ने राष्ट्रीय पॉवर पार्टी से नामांकन भरा है। निर्वाचन विभाग ने पार्टी को चुनाव चिह्न बोतल दिया है।

ट्रेंडिंग वीडियो