scriptVideo : हनुमान की हत्या करने वाला निकला नाबालिग रिश्तेदार, जानिए क्यों ली जान | Hanuman's murder due to the transaction, the main accused minor | Patrika News

Video : हनुमान की हत्या करने वाला निकला नाबालिग रिश्तेदार, जानिए क्यों ली जान

locationनागौरPublished: Mar 06, 2018 12:05:44 pm

Submitted by:

shyam choudhary

नागौर पुलिस ने 48 घंटे में ढूंढ़ निकाले हत्या के आरोपित, दो गिरफ्तार, मुख्य आरोपित है मृतक हनुमान का रिश्तेदार

main accused minor

Hanuman’s murder due to the transaction

बड़ी खाटू (Nagaur). नागौर जिले की पुलिस ने 48 घंटे में हनुमान सियाग हत्याकांड का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। हैरत की बात यह है कि हत्याकांड का मुख्य आरोपित मृतक का रिश्तेदार होने के साथ नाबालिग है, जिसने रुपयों के लेनदेन को लेकर दो आरोपितों की मदद से वारदात को अंजाम दिया।
पुलिस के अनुसार आरोपितों ने बड़ी खाटू थाना क्षेत्र के घड़वा नाडा में होली की रात को इन्द्रपुरा निवासी हनुमान सियाग (21) की हत्या कर दी थी। दो दिन बाद शव के बारे में धन्नाराम नामक व्यक्ति ने पुलिस को सूचना दी। जेब में मिले आधार कार्ड से मृतक की पहचान की गई। इसके बाद परिजनों व ग्रामीणों ने घटनास्थल पर धरना देकर आरोपितों को गिरफ्तार करने सहित अन्य मांगें रखी थी, जिसके करीब 24 घंटे बाद रविवार को खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल की मध्यस्ता से पुलिस एवं परिजनों में मांगों पर सहमति बनी। हालांकि कुछ लोग इस इस मामले को प्रेम प्रसंग जोड़ रहे थे, लेकिन सोमवार को पुलिस ने हत्या के आरोपितों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया तो मामला लेनदेन से जुड़ा हुआ सामने आया। खाटू थानाधिकारी थानाधिकारी राजपाल सिंह ने पत्रिका को बताया कि प्रेम प्रसंग की बात बेमानी थी, जिसे कुछ लोग फालतू हवा दे रहे थे।
एसपी खुद पहुंचे घटना स्थल

हनुमान सियाग हत्याकांड का पर्दाफाश करने के लिए एसपी परिस देशमुख ने गंभीरता दिखाते हुए पहले दिन घटनास्थल का मुआयना किया तथा बाद में नागौर एएसपी राजकुमार चौधरी, जायल वृत्ताधिकारी दिनेश सिंह रोहडिय़ा, डेगाना वृत्ताधिकारी अंतर सिंह के नेतृत्व में बड़ी खाटू थानाधिकारी राजपाल सिंह, मूण्डवा थानाधिकारी सुशीला विश्नोई, रोल थानाधिकारी विमला चौधरी, गच्छीपुरा थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह, गोटन थानाधिकारी भरत रावत, खुनखुना थानाधिकारी शम्भूदयाल मीणा, डेगाना थानाधिकारी रामवीर जाखड़ की अगल-अलग टीमें बनाकर हर पहलू की जांच करने के निर्देश दिए, जिसके चलते 48 घंटे में वारदात का राज खुल गया।
पैसों के लिए रिश्तों का खून

हनुमान की हत्या डेगाना तहसील के किरोदा निवासी उसके ही नाबालिग रिश्तेदार ने की। दरअसल, नागालिग रिश्तेदार लोगों को टेलीफोन कम्पनी वोडाफोन में लगाने के नाम पर ठगी करता है। हनुमान को भी उसने झांसा देकर करीब 2 लाख रुपए ऐंठ लिए। काफी दिन तक नौकरी नहीं लगाने पर दोनों में झगड़ा हो गया। जिसके बाद नाबालिग रिश्तेदार ने अपने दोस्त विनोद पुत्र रामनिवास जाट के साथ मिलने हनुमान को ठिकाने लगाने की योजना बनाई। इसके बाद दोनों ने सांजू निवासी मुकेश उर्फ नेमाराम पुत्र छोटूराम जाट को 50 हजार रुपए देकर हायर किया।
रुपए देने के बहाने बुलाया और कर दी हत्या
तीनों आरोपितों ने होली के दिन योजना के अनुसार हनुमान को रुपए देने के बहाने उबासी गांव के घड़वा नाडा बुलाया तथा वहां पहुंचने पर तीनों ने मिलकर सरिया से सिर पर हमला कर दिया तथा उसके बाद गर्दन पर चाकू से वार कर हत्या कर दी। हत्या के बाद उन्होंने हनुमान का शव जंगल में डाल दिया। आरोपित हनुमान की मोटरसाइकिल व मोबाइल अपने साथ ले गए।
सबके प्रयास से मिली सफलता

पुलिस ने हनुमान सियाग हत्याकांड मामले में दिन-रात एक करके वारदाता का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। नाबालिग की तलाश जारी है।

– दिनेश सिंह रोहडिय़, वृत्ताधिकारी, जायल

ट्रेंडिंग वीडियो